Breaking News

धनतेरस पर जरूर खरीदें ये एक चीज, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

इस बार धनतेरस का त्योहार 10 नवंबर को मनाया जाएगा. यह त्योहार मुख्य रूप से धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति के लिए मनाया जाता है. धनतेरस के दिन लोग विभिन्न प्रकार के लक्ष्मी, धन, और कुबेर के प्रति अपनी श्रद्धा और भक्ति को व्यक्त करते हैं. इस दिन लोग धन, सुख, संपत्ति, और स्वास्थ्य की प्राप्ति के लिए विशेष पूजाएं करते हैं और लक्ष्मी-कुबेर का आशीर्वाद प्राप्त करने का आश्वासन लेते हैं.

Dhanteras 2023
धनतेरस पर ऐसी कई प्रक्रियाएं और अद्भुत तरीके हैं जिन्हें मान्यता के साथ मनाया जाता है ताकि धन का लाभ हो सके. इसमें से कुछ विशेष चीजें होती हैं, जिन्हें खरीदकर घर में रखने से लाभ मिलता है.

धनतेरस पर खरीदें झाड़ू
धनतेरस पर अक्सर लोग सोना, चांदी, बर्तन या अन्य सामान खरीदते हैं. लेकिन क्या आपको पताहैं कि इस दिन झाड़ू खरीदना शुभ माना गया है. धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदना एक प्राचीन और परंपरागत अमल है जो कई लोग करते हैं. इसके पीछे कई मान्यताएं और धार्मिक विश्वास हैं, जिनके अनुसार यह कार्य शुभ होता है.

धनतेरस पर खरीदें झाड़ू
धनतेरस विशेष रूप से भगवान धन्वंतरि के आगमन का त्योहार है. इस दिन झाड़ू इसलिए खरीदना चाहिए क्योंकि झाड़ू सफाई और शुद्धता का प्रतीक होती है, जिसका भगवान धन्वंतरि की आगमन के साथ संबंध होता है.

धनतेरस पर खरीदें झाड़ू
झाड़ू को शुद्धता का प्रतीक माना जाता है, और इसका उपयोग घर की सफाई और सुख-शांति के लिए किया जाता है. इसलिए धनतेरस पर झाड़ू खरीदने से घर की शुद्धता बनी रहती है.

Dhanteras 2023
कहा जाता है कि धनतेरस के दिन लक्ष्मी-कुबेर के साथ झाडू की भी पूजा की जाती है. ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है और धन वृद्धि के योग बने रहते हैं.

About News Desk (P)

Check Also

KSB Ltd ने साल की पहली तिमाही में दिखी अच्छी प्रगति और स्थिरता  

लखनऊ। पंप और वाल्व के निर्माण में विशेषज्ञता रखने वाली केएसबी लिमिटेड (KSB Ltd) ने ...