Breaking News

मातृ शक्ति ने लिया मंदिर निर्माण का संकल्प

बिधूना/औरैया। दिबियापुर अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सुरक्षा निधि जुटाने में महिलाएं भी बढ़-चढ़कर भाग लें रहीं हैं। सैकड़ो सालों के प्रयास के बाद मंदिर का निर्माण होने जा रहा है ऐसे में सभी को इस अभियान में शामिल होकर इसे 12 करोड़ हिदुओं के घरों तक पहुंचाना है। यह बात मातृशक्ति की प्रांत संयोजिका रूबी ने रविवार को बिधूना कस्बे के श्रृंगारिका गेस्ट हाउस में आयोजित विश्व हिंदू परिषद के सौजन्य से मातृशक्ति सम्मेलन में कही।

उन्होंने जिले की सभी मातृ शक्ति से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वेच्छा से निधि अभियान के तहत दी जाने वाली धनराशि को सभी पदाधिकारी गली- मुहल्ले में जाकर एकत्रित करेंगे, जिसका लेखा-जोखा एक पदाधिकारी पर मौजूद रहेगा। एकत्र की गई राशि को बैंक के द्वारा श्रीराम ट्रस्ट के खाते में डाला जाएगा। उन्होंने प्रभू श्री राम जन्म के बारे में विस्तार से बताया कहा कि 492 वर्ष के बाद सुंदर समय आया है ये राष्ट्र की प्रतिष्ठा का महायज्ञ है सभी लोग सहयोग करे।

इस मौके पर संबोधित करते हुए कार्यक्रम की संयोजिका एवं वरिष्ठ भाजपा नेत्री मंजू सिंह ने कहा कि वर्षों की त्याग तपस्या के बाद भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है ऐसे में सभी की जिम्मेदारी है कि अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बने इसमें सभी को इस पुण्य कार्य में अपनी निधि से समर्पण करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि राम जन जन के है तो जन जन से सहयोग भी आना चाहिए ,मन्दिर शासन का न होकर जन जन का हो इसीलिए संकल्प लेकर कुछ न कुछ अवश्य सहयोग करे।

जिला संयोजिका अंजू पांडेय ने कहा कि मातृ शक्ति के द्वारा हर हिंदू घर तक संपर्क किया जाएगा। अभियान के दौरान निधि समर्पण अभियान के कूपन हर हिंदू घर तक पहुंचाए जाएंगे। इसी तरह दिबियापुर कस्बे में भी सम्मेलन आयोजित हुआ जिसमें तय हुआ कि घर-घर संपर्क कर श्रीराम मंदिर अभियान में नगर का अधिकतम योगदान सुनिश्चित किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला प्रचारक दीपक, जिला संचालक रणवीर, जिला संयोजिका अंजू पांडे, गीता आ,र्य मंजू चौहान, निर्मला चौहान, मोहित भदौरिया, अभय मिश्रा, सुलोचना प्रजापति, अरुणा सक्सेना, मंत्री योगेश्वर पांडेय, नरेश भदौरिया, सर्वेश भदौरिया, आंकाक्षा, डॉ. राकेश तिवारी, चंद्रकांती मिश्रा, सुबेन्द्र सिंह, ललिता दिवाकर, गुड़िया कठेरिया आदि लोग मौजूद रहे। संचालन प्रगति तिवारी व अध्यक्षता साधना पोरवाल ने की।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...