Breaking News

दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को एयर इंडिया विमान 24 घंटे लेट; बिना AC यात्रियों को बिठाया, लोग होने लगे बेहोश

सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के एक विमान के यात्रियों को गुरुवार शाम दिल्ली हवाई अड्डे पर मुश्किल का सामना करना पड़ा क्योंकि विमान तकनीकी खराबी के कारण उड़ान नहीं भर सका। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि एआई 183 विमान का संचालन बोइंग 777 विमान से किया जाना था और जो गुरुवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे उड़ान भरने वाली थी, अब उसके समय में बदलाव किया गया है और अब यह शुक्रवार को दोपहर तीन बजे उड़ान भरेगी।

विमान के कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर देरी की शिकायत की और उनमें से एक ने कहा कि विमान में कोई एयर कंडीशनिंग नहीं थी। उन्होंने कहा, “अगर निजीकरण की कोई कहानी विफल हुई है तो वह है एयर इंडिया।” श्वेता पुंज नामक एक पत्रकार ने डीजीसीए और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैक कर लिखा, “एआई 183 की उड़ान में 8 घंटे से अधिक की देरी हुई, यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ाया गया, और फिर उड़ान में कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद विमान से उतार दिया गया। यह अमानवीय है!”

उन्होंने दिल्ली हवाई अड्डे पर फर्श पर बैठे यात्रियों की एक तस्वीर भी साझा की। एयरलाइन के अधिकारी ने कहा कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी और इसकी इंजीनियरिंग जांच की गई। अधिकारी ने बताया कि विलंब के कारण चालक दल के सदस्यों ने ‘फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन’ (एफडीटीएल) को पार कर लिया और अगर विमान उड़ान भरता तो वह सैन फ्रांसिस्को ऐसे समय पर पहुंच जाता जब वहां रात में लैंडिंग पर प्रतिबंध होती।

About News Desk (P)

Check Also

एक दिन की रुकावट के बाद बाजार फिर नई ऊंचाई पर, सेंसेक्स 443 अंक चढ़ा, निफ्टी 24150 के पास

एक दिन की गिरावट के बाद शेयर बाजार सोमवार को फिर नई ऊंचाई पर पहुंच ...