Breaking News

विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे की पहली फिल्म, ‘महाराज’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग तेज

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के बेटे जुनैद खान नेटफ्लिक्स फिल्म ‘महाराज’ से अपने अभिनय की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली है। फिल्म के निर्माताओं ने पिछले महीने जुनैद और जयदीप अहलावत के फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर किए थे, हालांकि, ‘महाराज’ का टीजर या ट्रेलर अभी तक रिलीज नहीं हुआ है। अब यह फिल्म रिलीज से पहले ही एक बार फिर सुर्खियों का हिस्सा बन गई है, लेकिन गलत कारणों से। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है।

हाल ही में, फिल्म पर यह आरोप लगाए गए थे कि इसमें साधुओं को गलत तरह से दिखाया गया है। बजरंग दल ने भी फिल्म की रिलीज रोकने की धमकी दी थी। अब इन सब के बीच सोशल मीडिया यूजर्स के एक वर्ग ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। यूजर्स को ऐसा लगता है कि इसमें धार्मिक नेताओं और साधुओं को नकारात्मक रूप में दिखाया जा सकता है।

हाल ही में, #BoycottNetflix एक्स पर ट्रेंड करने लगा और हिंदू कार्यकर्ताओं ने महाराज में धार्मिक नेताओं को गलत रोशनी में दिखाए जाने के बारे में आपत्ति उठाई है। फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए एक यूजर ने लिखा, “अगर यह फिल्म साधुओं और संतों को बदमाश और लंपट दिखाकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश करती है और इस तरह कानून व्यवस्था को बाधित करती है तो जुनैद खान, यशराज फिल्म्स और #नेटफ्लिक्स सभी जिम्मेदार होंगे। #BoycottNetflix बैन महाराज फिल्म।”

दूसरे यूजर ने फिल्म की आलोचना करते हुए लिखा, “एक पिता (आमिर खान) फिल्म ‘पीके’ रिलीज करके भगवान शिव का मजाक उड़ाते हैं और उनका बेटा फिल्म ‘महाराज’ रिलीज करके हिंदू धर्म, सांस्कृतिक परंपरा को बदनाम करता है! इस फिल्म का बहिष्कार होना चाहिए..।”

About News Desk (P)

Check Also

‘छेनू’ का किरदार, ‘खामोश’ डायलॉग, शत्रुघ्न ने यूनिट को दी थी अपनी एक महीने की सैलरी

शत्रुघ्न सिन्हा आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्म दिन के अवसर पर ...