Breaking News

शिव भक्तों ने देवाधिदेव महादेव के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का किया दर्शन

• सावन के प्रत्येक सोमवार को अपने विभिन्न स्वरूपों में दर्शन भक्तों को दे रहे आशुतोष

• श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद पहला सावन है जब भक्तों को बाबा के 8 स्वरूपों का हो रहा दर्शन

वाराणसी। श्रावण महीने के अधिमास के पांचवें सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा का तपस्यारत पार्वती स्वरूप में शृंगार हुआ और भक्त देवाधिदेव महादेव के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का दर्शन किये। आशुतोष भगवान शिव सावन के प्रत्येक सोमवार को अपने विभिन्न स्वरूपों में भक्तों को दर्शन दे रहे हैं। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद पहला सावन है जब भक्तों को बाबा के 8 स्वरूपों का दर्शन हो रहा है और श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है।

शिव भक्तों ने देवाधिदेव महादेव के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का किया दर्शन

भगवान शंकर के अति प्रिय माह सावन दो माह होने के कारण भक्तों को बाबा के आठ स्वरूपों का दर्शन होगा। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में पिछले  4 सोमवार को बाबा विश्वनाथ की चल प्रतिमा, गौरी शंकर स्वरूप, अमृत वर्षा स्वरूप, भागीरथी स्वरूप का शृंगार हुआ और दर्शनार्थियों ने बाबा के विभिन्न स्वरूपों का दर्शन लाभ प्राप्त किया।

👉सावन में अबतक 88 लाख शिव भक्तों ने बाबा विश्वनाथ के मंदिर में किया दर्शन पूजन

अब सावन के पांचवें सोमवार को बाबा के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का भव्य शृंगार हुआ और श्रद्धालु नीलकंठ के इसी स्वरूप का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

शिव भक्तों ने देवाधिदेव महादेव के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का किया दर्शन

काशी में एक वर्ष में 10 करोड़ पर्यटकों की आमद में नव्य भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम की अहम भूमिक है। जिसमें सावन और महाशिवरात्रि में शिव भक्तों की अधिक संख्या होती है। इसके साथ ही काशी के चदुर्दिक विकास ने भी पर्यटकों को आकर्षित किया है। बनारस की मूलभूत सुविधाएं, अच्छी कनेक्टिविटी, स्वछता, पार्किंग की उपयुक्त जगह, सड़कों का चौड़ीकरण आदि है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

संग्राम सिंह ने दिखाई राम लला की खूबसूरत झलक

मुंबई। खेल जगत के उत्कृष्ठ खिलाड़ी अर्जुन अवार्डी और कॉमन कुश्ती गोल्ड मेडलिस्ट संग्राम सिंह ...