Breaking News

‘धोनी मेरी जेब में…’, पीटरसन का भद्दा बयान, जहीर ने युवराज का नाम लेकर दिया करारा जवाब

इंग्लैंड के केविन पीटरसन और भारत के जहीर खान ने विशाखापत्तनम में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट के चौथे दिन एक-दूसरे से भिड़ गए। दोनों ने एक दूसरे पर जमकर तंज कसे, लेकिन जहीर का तंज पीटरसन को भारी पड़ गया। हालांकि, दोनों के बीच जो भी बातचीत हुई, वह मजाकिया अंदाज में हुई। दरअसल, पीटरसन ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर मजाक किया था, जिस पर जहीर ने सच्चाई दिखाई और युवराज सिंह का नाम लेकर तंज कसा। पीटरसन का कहना था कि उन्होंने टेस्ट में माही को आउट किया है और उनके विकेटों की लिस्ट में पाकिस्तान के कामरान अकमल के साथ धोनी का नाम भी है। इस पर जहीर ने पीटरसन को युवराज की बाएं हाथ की धीमी स्पिन के खिलाफ उनके संघर्ष की याद दिलाई।

पीटरसन और जहीर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान कमेंट्री कर रहे थे। पीटरसन ने 2007 में ओवल में खेले गए टेस्ट में धोनी को 92 रन पर आउट किया था। वह जहीर के साथ बातचीत के दौरान उसी का जिक्र कर रहे थे। तभी दोनों के बीच एक ऑफ-फील्ड स्लेजिंग की घटना घटी। आइए जानते हैं दोनों में क्या बात हुई-

पीटरसन और जहीर की बातचीत

पीटरसन ने कहा- आप जानते हैं कि मेरी जेब में और कौन है? महान महेंद्र सिंह धोनी। वह मेरी जेब में कामरान अकमल के बगल में हैं। इस पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने तुरंत जवाब दिया- आप जानते हैं कि मैं हाल में युवराज सिंह से मिला था और वह केविन पीटरसन के उनके जेब में होने के बारे में बात कर रहे थे। इस पर पीटरसन हंस पड़े और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें पता था कि जहीर ऐसा कहने जा रहे हैं। पीटरसन ने हंसते हुए कहा- युवराज ने मुझे कई बार आउट किया है। इस पर जहीर ने कहा- मुझे याद है कि पीटरसन ने युवी को एक विशेष उपनाम दिया था।

इसके बाद पीटरसन कहते हैं- हां और युवी ने इसे कुछ समय के लिए अपने ई-मेल आईडी के रूप में भी इस्तेमाल किया। हमने मैदान पर कुछ शानदार लड़ाइयां लड़ी हैं। कुछ खूबसूरत मुकाबले खेले हैं और जब आप इतने लंबे समय तक खेलते हैं तो ऐसा ही होता है। अच्छी बात यह है कि आप इसके बारे में बात कर सकते हैं और इसके साथ मजा कर सकते हैं। अश्विन जैसा खिलाड़ी बेन स्टोक्स के साथ भी ऐसा ही करेगा जब उनका करियर खत्म हो जाएगा। वे हंस रहे होंगे, इस तरह का मजाक कर रहे होंगे।

केविन पीटरसन का अंतरराष्ट्रीय करियर
पीटरसन को युवराज की धीमी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा था और वह कई बार आउट भी हुए थे। 43 वर्षीय पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट, 136 वनडे और 37 टी20 खेले, जिसमें क्रमशः 8,181 रन, 4,440 रन और 1,176 रन बनाए। टेस्ट प्रारूप में उनका औसत 47.28, वनडे में 40.73 था, जबकि टी20 में 141.51 का स्ट्राइक रेट था। गेंद के साथ उन्होंने टेस्ट मैचों में 10 विकेट, वनडे मैचों में सात विकेट और टी20 में एक विकेट लिया।

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...