Breaking News

जर्जर मकान ढहा, 2 मरे चार घायल

वाराणसी। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर में स्थित एक जर्जर मकान के ढहने पीएम मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से हादसे की विस्तृत जानकारी मांगी तथा घायलों को समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ ही उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

प्राप्त हजकारी के मुताबिक कॉरिडोर क्षेत्र में स्थित एक पुराना मकान आज तड़के अचानक भरभरा कर ढह गया और मकान में सो रहे कम से कम छह मजदूर मलबे में दब गये। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस के जवानो ने त्वरित कार्रवाई करते हुये हताहतों को मलबे से बाहर निकला और उन्हें मंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद दो श्रमिकों को मृत घोषित कर दिया जबकि बाकी का इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी अब्दुल मोमिन एवं अमीनुल मोमिन के रूप में हुई हैं, जबकि घायलों में शामिल इमरान, आरिफ, शाहिद एवं शकील भी पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के निवासी है। मंदिर प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

About Samar Saleel

Check Also

पुलिस ने 40 लाख की कीमत के 201 मोबाइल किए बरामद, खोए फोन मिले तो लोगों के चेहरे खिले

मुरादाबाद पुलिस की सर्विलांस सेल ने खोए हुए 201 मोबाइल बरामद कर उनके मालिकों को ...