Breaking News

मण्डल रेल प्रबन्धक ने गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-गोण्डा रेलखण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया

लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने आज मण्डल के शाखाधिकारियों के साथ गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-गोण्डा रेलखण्ड का विंडो ट्रेलिंग तथा अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत चल रही विकास परियोजनाओं एवं यात्री सुविधाओं संबंधित कार्याे का निरीक्षण किया।

मण्डल रेल प्रबन्धक ने गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-गोण्डा रेलखण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया

निरीक्षण के आरम्भ में मण्डल रेल प्रबंधक ने आनंदनगर रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत योजना के अन्तर्गत होने वाले विकास कार्याे के ले-आउट प्लान के साथ रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण, यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण व अपग्रेडेशन कार्यों की अधिकारियों से चर्चा की तथा स्टेशन पर पुनर्विकास कार्य को तीव्र गति से किये जाने हेतु निर्देश दिया।

अवध विश्वविद्यालय: स्नातक व परास्नातक सम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ी

इसके उपरान्त सिद्धार्थ नगर एवं बढ़नी स्टेशन पहुंचने पर उन्होंने पुनर्विकास कार्यों के अन्तर्गत रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, स्टेशन भवन के सौंदर्यीकरण, यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण व अपग्रेडेशन कार्यों की ले आउट प्लान के साथ अधिकारियों से चर्चा की तथा स्टेशन पर ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर से गाड़ी संचालन से संबंधित परिचालनिक संरक्षा ज्ञान को परखा।

मण्डल रेल प्रबन्धक ने गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-गोण्डा रेलखण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया

निरीक्षण के अन्त में मण्डल रेल प्रबंधक महोदय ने तुलसीपुर एवं बलरामपुर रेलवे स्टेशनों पर सरकुलेटिंग एरिया, प्लेटफॉर्म व स्टेशन पर स्थित यात्री प्रतीक्षालय को देखा तथा अमृत भारत योजना के अन्तर्गत होने वाले पुनर्विकास कार्याे की समीक्षा की तथा कार्य की प्रगति का अवलोकन किया गया एवं कार्य को तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

पहले दौर की अधिकांश सीटों पर एनडीए बनाम इंडिया, ‘सेंधमारी’ से दिलचस्प हुआ मुकाबला

इस दौरान उन्होनें उक्त रेल खण्ड के मध्य ट्रैक बैलास्ट, ओवरहेड ट्रैक्शन, एलाइनमेंट, कॉशन आर्डर एवं ट्रैक फिटिंग, स्टेशन भवन, पॉइंट एवं क्रॉसिंग, सिग्नल, कर्व तथा पुलों का संरक्षा निरीक्षण किया।

अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत आनंदनगर स्टेशन को रूपया दस करोड़ पच्चीस लाख की लागत से, सिद्धार्थनगर स्टेशन को रूपया ग्यारह करोड़ अठारह लाख की लागत से, बढ़नी स्टेशन को रूपया पंद्रह करोड़ पांच लाख की लागत से, तुलसीपुर स्टेशन को रूपया ग्यारह करोड़ उनहत्तर लाख की लागत तथा बलरामपुर रेलवे स्टेशन को रूपया सोलह करोड़ उन्नयासी लाख की लागत से नयी यात्री सुविधाओं को प्रदान करने के साथ ही पुरानी सुविधाओं को भी अपग्रेड किया जा रहा है।

मण्डल रेल प्रबन्धक ने गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-गोण्डा रेलखण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया

इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर (प्रथम), वरिष्ठ उप मुख्य इंजीनियर (गति शक्ति), वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर (सा),स्टेशन प्रबंधक (गोरखपुर) एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...