Breaking News

पहला सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने की शानदार वापसी, प्री क्वार्टर फाइनल में अब इससे होगा सामना

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए वर्ष के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। विंबलडन के सात बार के चैंपियन जोकोविच ने एलेक्सेई पोपिरिन के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की और चार सेटों में जीत दर्ज कर पुरुष सिंगल्स वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

जोकोविच ने विंबलडन में लगाए 1000+ ऐस
दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के जोकोविच ने पोपिरिन को 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इसी के साथ जोकोविच ने विंबलडन में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। जोकोविच विंबलडन में 1000 से अधिक ऐस लगाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। जोकोविच से पहले रोजर फेडरर, गोरान इवानिसेविच, पीट संप्रास, जॉन इस्नर और इवो कारलोविच ऐसा कर चुके हैं।
जोकोविच 16वीं बार विंबलडन के चौथे दौर में पहुंचे
जोकोविच ने इसके साथ ही 16वीं बार विंबलडन के चौथे दौर में प्रवेश किया। वह ओपन एरा में जिमी कॉनर्स के साथ सर्वाधिक बार विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे आगे सिर्फ रोजर फेडरर हैं, जो 18 बार विंबलडन के अंतिम-16 दौर में पहुंचे हैं। जोकोविक का अब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए मुकाबला 15वीं वरीयता प्राप्त होल्गर रुने से होगा। पुरुष सिंगल्स वर्ग के अन्य मुकाबले में चौथे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कैमरन नोरी को सीधे सेट में 6-4, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी। अमेरिका के 14वें वरीय बेन शेल्टन ने डेनिस शापोवालोव को 6-7, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

स्वियातेक का सफर समाप्त
महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ईगा स्वियातेक को शिकस्त का सामना करना पड़ा। स्वियातेक को पहला सेट जीतने के बावजूद ऑल इंग्लैंड क्लब पर तीसरे दौर के मुकाबले में गैर वरीय यूलिया पुतिंत्सेवा ने 3-6, 6-1, 6-2 से हराया। इसके साथ ही स्वियातेक का लगातार 21 मैच में जीत का अभियान भी थम गया। पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता स्वियातेक को विंबलडन का ग्रास कोर्ट काफी रास नहीं आता है। 2022 में भी एलिज कोर्नेट ने तीसरे दौर में उन्हें हराकर उनके लगातार 37 मैच के विजयी अभियान पर रोक लगाई थी। पुतिंत्सेवा अगले दौर में 2017 फ्रेंच ओपन चैंपियन और 13वीं वरीय जेलेना ओस्टापेंका से भिड़ेंगी। महिला सिंगल्स वर्ग में ही 21वीं वरीय एलेना स्वितोलिना ने 10वें नंबर की ओन्स जेब्युर को 6-1, 7-6 से हराया।

About News Desk (P)

Check Also

एशियाई पैरालंपिक समिति का बड़ा फैसला, दीपा मलिक को दक्षिण एशिया के लिए नियुक्त किया प्रतिनिधि

भारत की पहली महिला पैरालंपिक पदक विजेता दीपा मलिक को एशियाई पैरालंपिक समिति (एपीसी) ने ...