Breaking News

गोवंश में फैलने वाले रोग लम्पी की रोकथाम के लिए डिजीज टीकाकरण अभियान की शुरुआत, डीएम ने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने गोवंश में फैलने वाले संभावित रोग लम्पी को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में तेजी के साथ लंपी स्किन डिजीज टीकाकरण अभियान के शुभारंभ किये जाने हेतु वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने उपस्थित पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों/ कर्मचारियों को निर्देशित किया कि टीकाकरण कार्यक्रम तेजी के साथ पूर्ण किया जाए, जिससे कोई भी गोवंश टीकाकरण से छूटने न पाए।

उन्होंने कहा कि एक भी गोवंश छूटा तो सुरक्षा चक्र टूटा। इसलिए आमजन को इसके लिए जागरुक भी करें कि वह अपने गोवंश का टीकाकरण टीम के पहुंचने पर टीकाकरण अवश्य कराएं। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में पंपलेट आदि के माध्यम से लोगों को जागरुक करने तथा रोग के लक्षणों से भी अवगत कराये जाने को कहा।

उक्त के पश्चात जिलाधिकारी ने ग्राम भाऊपुर में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करते हुए ग्रामीण जनों के मध्य पंपलेट के माध्यम से रोग के लक्षणों के संबंध में जानकारी दी और कहा कि जो टीम टीकाकरण के लिए आई है उसके माध्यम से सभी गोवंश को टीका लगवाएं।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी हेम चन्द्र श्रीवास ने अवगत कराया है कि टीकाकरण अभियान के सफल संचालन हेतु जिलाधिकारी के निर्देशन में टीकाकरण के लिए नौ टीमों का गठन कर ग्रामीणों क्षेत्रों में सक्रिय कर दिया गया है जो लगातार टीकाकरण करेंगी। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार टीमों की संख्या को और बढ़ा दिया जाएगा। उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, परियोजना निदेशक हरेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

टीबी मरीज को गोद ले सकता है कोई भी सक्षम व्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सेवा पखवाड़े के दौरान टीबी रोगियों को गोद ...