Breaking News

क्या आप भी ठंडे पानी से चेहरा धोते हैं तो जान लें इसके कुछ फायदें

हम सभी सुबह उठकर सबसे पहले अपना चेहरा धोते हैं। चेहरे को धोना और उसकी साफ-सफाई के लिए हम कुछ खास बातों का भी ध्‍यान रखते हैं। कई लोग अपने चेहरे को गर्म पानी से तो कई लोग ठंडे पानी से धोते हैं। मगर क्‍या आप जानते हैं कि चेहरे को ठंडे पानी से धोने पर स्‍किन को कितने फायदे मिलते हैं।

जैसे चेहरे पर आइस क्यूब रगड़ना बहुत फायदेमंद माना जाता है ठीक उसी तरह ठंडे पानी से चेहरा धोना भी एक अच्छा टिप्स माना जाता है. ये दोनों चीजें त्वचा को जवां बनाती हैं. ठंडे पानी से चेहरा धोने से फाइन लाइन्स और चेहरे की झुर्रियां कम होती हैं. चेहरे को ठंडे पानी से धोने से त्वचा बिल्कुल फ्रेश हो जाती है. थोड़ा सा ठंडा पानी आपकी त्वचा को फिर से जवां कर सकता है और आपको अधिक ऊर्जावान महसूस करवा सकता है.

ठंडे पानी से चेहरा धोने से आप जवान दिखते हैं। यह ठीक उसी तरह से है, जब आप अपने चेहरे पर आइस क्यूब रगड़ते हैं। चेहरे को ठंडे पानी से धोने पर फाइन लाइन्‍स और झुर्रियां काफी हद तक कम हो सकती हैं।

ठंडे पानी से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है जिससे चेहरे पर चमक आती है. ठंडे पानी से चेहरा धोने से खुले रोम छिद्र बंद हो जाते हैं. गर्म पानी से अपना चेहरा धोने के बाद, उन छिद्रों को बंद करने के लिए उस पर थोड़ा ठंडा पानी छिड़कें. आंखों में ठंडे पानी के छींटे डालने से भी त्वचा को ठंडेपन का एहसास होता है.

About News Room lko

Check Also

क्या प्रयोगशाला में रिसाव से फैला था कोरोनावायरस? विशेषज्ञों ने कोरोना की उत्पत्ति को लेकर उठाए सवाल

कोरोना महामारी, वैश्विक स्तर पर पिछले चार साल से अधिक समय से गंभीर स्वास्थ्य जोखिम ...