Breaking News

25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बुधवार को बताया है कि देश में 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी.उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी सोमवार से घरेलू उड़ानो का परिचालन शुरू हो जाएगा.सभी हवाई अड्डों और विमानन कंपनियों को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है.वहीं यात्रियों की जानकारी के लिए मंत्रालय अलग से एसओपी भी जारी कर रहा है.

गौरतलब है कि 25 मार्च से देश में जारी लॉकडाउन के समय से ही उड़ानों पर पाबंदी लगी है. लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक होगा. सरकार की ओर से धीरे-धीरे ज्यादातर पाबंदियां खत्म की जा रही हैं. रेलवे ने मंगलवार को 200 नॉन-एसी ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही सोमवार से घरेलू उड़ानों का परिचालन शूरू होने जा रहा है.

बता दें, सरकार की तरफ से घरेलू उड़ानो को लेकर अभी निर्देश जारी किया है.लेकिन कई एयरलाइंस ने 1 जून से हवाई टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है. एयरलाइंस पहले भी ऐसा कर चुकी हैं. लॉकडाउन के चौथे चरण में भी प्लेन, ट्रेन, मेट्रो के संचालन पर पूरी तरह से पाबंदी है.

देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 23 मार्च और घरेलू उड़ानें 25 मार्च से बंद हैं. उड्डयन मंत्रालय ने पिछले दिनों कंपनियों को टिकटों की बुकिंग नहीं करने के लिए कहा था. लॉकडाउन फेज-4 में उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रहेगा.लेकिन सरकार 25 मई से घरेलू उड़ानों को बहाल करने का निर्णय लिया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...