Breaking News

जाति, धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास करने वालों के चंगुल में नहीं है फंसना : डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ/सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कादीपुर एवं लम्भुआ विधान सभा क्षेत्र में जन विश्वास यात्रा के अवसर पर आयोजित पांच विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए जन समुदाय को विरोधी दलों की चालों से आगाह किया और कहा कि जाति, धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास करनेवालों के चंगुल में नही आना है।

दोनो ही विधानसभा क्षेत्रों पर पुष्प वर्षा से महिलाओं, बुजुर्गो, युवकों द्वारा किये गए स्वागत से अभिभूत उप मुख्यमंत्री ने जन समूह से कमल के फूल को मतदान के समय याद रखने का आह्वान किया तथा एक प्रकार से इशारा किया कि उन्हें प्रत्याशी की जगह कमल के फूल को याद रखना है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से प्रश्नोत्तर शैली में भाजपा की विजय व अन्य दलों के बारे में पूछा तो जनता ने दोनो हाथ उठाकर कहा कि भाजपा जीतेगी और सपा हारेगी तथा बसपा भागेगी और भारत माता की जय होगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि रामलला का मन्दिर शताब्दियों बाद बन रहा है। उन्होने काशी विश्वनाथ मन्दिर में बनाए गए कारीडोर का जिक्र किया जिसे देखकर संतों ने कहा था कि मोदी और योगी नये भारत का निर्माण करने जा रहे हैं। उन्होंने जन समुदाय से भाजपा को वोट देकर इनके हाथ मजबूत करने का आह्वान किया। पिछली सरकारों में माफिया के दबदबे का जिक्र करते हुए शर्मा ने कहा कि पहले माफिया गरीबों की जमीन पर अपनी इमारतें बनाकर बड़ी बड़ी गाड़ियों में घूमा करते थे आज वे जाली लगी बड़ी गाड़ी से जेल जाते है।

अब माफिया या तो जेल गया या ऐसी जगह जो उत्तर प्रदेश से बाहर है। अब बुलडोजर माफिया की अनधिकृत रूप  से कब्जा की गई भूमि पर बनाई इमारत पर चलता है। उन्होंने करतल घ्वनि के बीच कहा कि पहले माफिया गरीबों की जमीन पर कब्जा कर इमारतें बनाते थे अब माफिया की जमीन पर गरीबों के मकान बन रहे हैं। अब माफिया यदि जेल से बाहर निकल भी आता है तो छाती पर तख्ती लगाकर योगी बाबा माफ करो कहकर गिड़गिड़ाता है।

विरोधी दलों पर प्रहार करते हुए शर्मा ने जब जन समुदाय से पूछा कि राम भक्तों पर गोली चलवानेवाले, रामभक्तों का उपहास बनाने लोग क्या मन्दिर बनवाते तो जनता ने हाथ हिलाकर नही बनवानेे का इशारा कर जोर से “नही” कहा। शर्मा ने जनता को रामभक्तों पर गोली चलवाने वालों से सावधान रहने को कहा। उन्होंने जब जनता से यह पूछा कि मन्दिर कौन बनाएगा तो जनसमुदाय ने जवाब मे दो बार ’’योगी बाबा’’ कहकर बताया कि मुख्यमंत्री योगी ही मन्दिर बनाएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह की मौजूदगी में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा नेे जनता को मोदी सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं के बारे में याद दिलाया और पूछा कि जनता को शौचालय, मकान, बिजली का कनेक्शन, उज्वला योजना के तहत गैस का कनेक्शन, किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत किसान निधि, महिलाओं के जनधन खाते में आर्थिक सहायता, किसानों को यूरिया आदि किसने दिलाया तो जनता ने एक स्वर से “मोदी योगी” कहकर जवाब दिया।

इसी श्रंखला में उन्होंने जनता को कांवड़ यात्रा विरोधी सरकारों के रूख को याद कराया और कहा कि जहां पिछली सरकारों में कांवड़ यात्रा पर अराजक तत्वों द्वारा पत्थर बरसाए जाते थे। आज उसके विपरीत कांवड़ यात्रा पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाये जाते है। उन्होंने पूछा कि फूल कौन बरसाता है तथा अयोध्या में दीपोत्सव कौन करता है तो जनता ने जोश के साथ “मोदी योगी” कहा। इसके बाद उन्होंने जनता से फिर पूछा कि जब सब काम मोदी योगी को ही करना है तो क्या किसी और की आवश्यकता है इस पर जनता ने एक बार फिर गगनभेदी आवाज में “नही” कहा।

अपनी बात को जारी रखते हुए शर्मा ने कहा कि सपा साम्प्रदायिकता की, बसपा जाति की और कांग्रेस बांटने की राजनीति करती है जब कि भाजपा सभी को जोड़ने का काम करती है। उन्होंने कहा कि इसीलिए न अगड़ा न पिछड़ा न दलित न सवर्ण बल्कि  सभी को एकजुट होकर इस प्रदेश को मजबूत बनाने का संकल्प लेना है। उन्होंने एक बार फिर अपनी बात में जनता को शामिल किया और जनता से पूछा कि चुनाव में वे विकास करनेवाली  सरकार चाहते है या अपराधियों को संरक्षण देनेवाली सरकार चाहते हैं तो जनता ने विकास करनेवाली सरकार पर ही स्वीकृति दे दी।
उपस्थित जनसमुदाय को मोदी योगी का सेनानी बतातेे हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अब जाति धर्म नही चलनेवाला है बल्कि भारत मां के लाल का परचम लहराएगा।

उनका कहना था कि सपा, बसपा, भाकपा, माकपा, कांग्रेस को परास्त करना है और भाजपा की सरकार एक बार फिर से बनाना है। भाजपा के लहराते  तमाम झंडों एवं उपस्थित जन समुदाय के जोश से उत्साहित शर्मा ने प्रदेश सरकार द्वारा कराएगे विकास कार्यो का जिक्र किया और कहा कि सरकार आम जनमानस के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाई है तथा प्रदेश में पांच एक्सप्रेसवे बनाने का काम किया है। प्रदेश के आधा दर्जन स्थानों पर आज मेट्रो का काम हो रहा है।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही सही मायने में उत्तर प्रदेश को विकास की राह पर ले जा सकती है। सभी जन सभाओं में जनता का जोश देखकर ऐसा लगता था कि एक बार फिर से मोदी योगी लहर चल रही है। उपमुख्यमंत्री शर्मा ने जन विश्वास यात्रा के दौरान सुलतानपुर के महाबीरन मन्दिर में भगवान हनुमान जी का पूजन अर्चन कर भाजपा की विजय के लिए आशीर्वाद भी लिया। यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह, सांसद विनोद सोनकर, मंत्री धर्मवीर प्रजापति तथा तमाम विधायक और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

डिजिटल प्रचार के ज़रिए युवाओं तक पहुंच बनाएगा रालोद, भाजपा के झूठे वादों का पर्दाफ़ाश करेगा युवा रालोद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। जब से चुनावी रैलियो पर चुनाव आयोग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *