Breaking News

एमएलसी चुनाव: सपा प्रत्याशियों को बंधक बनाने के विरोध में पार्टी ने निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ये सत्ता का क्रूर चेहरा है। या तो पर्चा नहीं भरने दिया जाएगा या फिर चुनाव और उसके परिणामों को प्रभावित किया जाएगा। हार का डर ही जनमत को कुचलता है।- अखिलेश यादव

लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में लोकतंत्र खतरे में है। ये सत्ता का क्रूर चेहरा है। या तो पर्चा नहीं भरने दिया जाएगा या फिर चुनाव और उसके परिणामों को प्रभावित किया जाएगा। हार का डर ही जनमत को कुचलता है।

मथुरा-एटा-मैनपुरी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए सपा प्रत्याशी एम.एल.सी. उदयवीर सिंह और राकेश यादव को जिला और पुलिस प्रशासन ने बंधक बना लिया था। वहींं, सपा कार्यकर्ताओं पर भाजपा के गुण्डों ने पथराव किये और इसके अलावा, सपा के दोनों प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज़ तक कर दिया गया।

इसी सन्दर्भ में अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ को ज्ञापन दिया गया है। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने, इस सारी घटनाओं को साज़िश बताते हुए भाजपा के विरुद्ध शिकायत की है और तत्काल सख्त कार्यवाही की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने मांग की है कि उपरोक्त शिकायत को संज्ञान में लेकर तत्काल सशस्त्र पुलिस की अभिरक्षा में दोनों प्रत्याशियों को नामांकन कक्ष तक पहुंचाने, उनका नामांकन कराने और उनकी कड़ी सुरक्षा की तत्काल व्यवस्था की जाये, जिससे दोनों प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकें और स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक चुनाव सम्पन्न हो सकें।

इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाये। प्रतिनिधिमण्डल में राजेन्द्र चौधरी पूर्व कैबिनेट मंत्री व लोक राष्ट्रीय सचिव समाजवादी पार्टी, नरेश उत्तम पटेल प्रदेश अध्यक्ष, रामबृक्ष यादव, के.के. श्रीवास्तव, जगपाल दास एवं विकास यादव शामिल थे।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...