Breaking News

अमेरिका से डरावनी तस्वीरे हो रही वायरल, Hurricane Ian के कारण चारों तरफ खौफनाक मंजर बरकरार

 इयान नाम के चक्रवाती तूफान के कारण दुनिया के कई देशों में चेतावनी जारी कर दी गई है। कैरिबियाई देश क्यूबा के अधिकारियों ने देश में तूफान ‘इयान’ से बाधित बिजली आपूर्ति को बहाल करना शुरू कर दिया है।क्रवात के कारण आई बाढ़ में डूबे घरों में लोग  को फंसे रहे।

चक्रवात के कारण एक महत्वपूर्ण पुल का मुख्य क्षेत्र से संपर्क टूट गया। अमेरिका में आए सबसे शक्तिशाली चक्रवातों में से एक इयान ने   फ्लोरिडा प्रायद्वीप में तबाही मचाई और यहां भारी बाढ़ के हालात बन गए। तूफान के द्वीपीय देश के पश्चिमी तट पर पहुंचने के साथ ही इसके प्रभाव से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी और तंबाकू की कुछ फसल भी बर्बाद हो गई।

फिलहाल अटलांटिक महासागर के ऊपर वह 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से आगे बढ़ रहा है और इसी रफ़्तार से फ्लोरिडा में भी हवाएं चली थीं।ऊर्जा एवं खान मंत्रालय ने घोषणा की कि उसने फेल्टन और न्यूविटास में दो बड़े बिजली संयंत्रों को सक्रिय करके तीन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी है और अन्य क्षेत्रों में बहाल करने के लिए काम कर रहा है।US नेशनल हरिकेन सेंटर ने कहा है कि साउथ कैरोलिना के लोगों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

सबसे लंबे समय तक मौत की सजा पाने वाले कैदी की 45 साल बाद हुई रिहाई, हत्या के मामले में बरी

जापान में सबसे लंबे समय तक मौत की सजा काटने वाले एक व्यक्ति को आखिरकार ...