Breaking News

भाषणों से कमाए 1,030,780 पाउंड, PM पद से हटने के बाद भी कायम जलवा

सितंबर में ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में हटाए जाने के बाद से बोरिस जॉनसन ने सिर्फ भाषण देकर 1 मिलियन यानि दस लाख पाउंड से अधिक कमाए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. सांसदों के हितों के रजिस्टर के अपडेट से पता चलता है कि जॉनसन को नवंबर में दिए गए तीन भाषणों के लिए 750,000 पाउंड से अधिक की फीस मिली.

रेलवे की बड़ी उपलब्‍धि: भारत की सबसे लम्‍बी एस्‍केप टनल टी-49 का सफलतापूर्वक किया गया ब्रेक-थ्रू

भाषण सेंटरव्यू पार्टनर्स, एक निवेश बैंकिंग फर्म, द हिंदुस्तान टाइम्स और सीएनएन ग्लोबल समिट लिस्बन के लिए थे. स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 276,000 पाउंड जोड़ने के बाद जॉनसन को अक्टूबर में काउंसिल ऑफ इंश्योरेंस एजेंट्स एंड ब्रोकर्स के भाषण के लिए भुगतान किया गया, इसका मतलब है कि डाउनिंग स्ट्रीट छोड़ने के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री ने 2 महीने में भाषणों से कुल 1,030,780 पाउंड कमाए हैं.

न्यू कपल हनीमूल प्लान कर रहे तो UP की ये जगह है बेस्ट गोवा की कमी नही होगी महसूस

रिकॉर्ड दिखाते हैं कि बोरिस जॉनसन को 9 नवंबर को एक भाषण के लिए न्यूयॉर्क स्थित निवेश बैंकिंग फर्म सेंटरव्यू पार्टनर्स द्वारा 277,723 पाउंड का भुगतान किया गया और आयोजकों ने उनके और दो कर्मचारियों के लिए परिवहन और आवास का खर्चा उठाया.

इंट्रस्ट्स ऑफ रजिस्टर ने कहा कि इसमें नौ घंटे का काम शामिल है, जिससे उनकी फीस लगभग 31,000 पाउंड प्रति घंटा हो गई. स्काई न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया कि इसके बाद उन्हें 17 नवंबर को एक भाषण के लिए द हिंदुस्तान टाइम्स से 261,652 पाउंड और 23 नवंबर को टेलीविसाओ इंडिपेंडेंट से सीएनएन ग्लोबल समिट लिस्बन में बोलने के लिए 215,275 पाउंड मिले.

बोरिस जॉनसन की लेटेस्ट एंट्री से यह भी पता चलता है कि उन्हें और उनके परिवार को कंजर्वेटिव डोनर लॉर्ड बैमफोर्ड, जेसीबी के अध्यक्ष और उनकी पत्नी से प्रति माह 3,500 पाउंड का आवास भत्ता प्राप्त होता है. सूत्रों ने कहा, डाउनिंग स्ट्रीट में अपने उथल-पुथल भरे कार्यकाल के बाद अगर वह कई वर्षो तक सक्रिय रूप से काम करते हैं, तो वे बोलने और मीडिया में आने से करोड़ों पाउंड कमा सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...