Breaking News

न्यू कपल हनीमूल प्लान कर रहे तो UP की ये जगह है बेस्ट गोवा की कमी नही होगी महसूस

शादी के बाद अगर न्यू कपल हनीमूल (Honeymoon Couple) प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए एक ऐसी जगह लेकर आए हैं, जिसके बारे में जानकर आप गोवा का बीच, केरल के हाउस बोट और हिमाचल के ट्री हाउस को भूल जाएंगे। चौंकिए नहीं, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित टाइगर रिजर्व में यह जगह मौजूद है।

यहां आपको गोवा के बीच की फील और केरल की हाउस बोट के साथ वाइल्ड लाइफ का मजा भी आएगा। यह यूपी का एकमात्र ऐसा स्थान है, जहां काफी तादात में न्यू कपल्स पहुंचते हैं। इसका नाम है चूका बीच।

यहां काफी संख्या में कपल्स पहुंचते हैं। इतना तो तब है कि इसके बारे में काफी कम लोगों को जानकारी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश का पीलीभीत जिला नेपाल सीमा से लगा हुआ है। नेपाल से आने वाली शारदा नदी पीलीभीत टाइगर रिजर्व में आकर मिलती है।

कर्ज को चुकाने के लिए कारोबारी दोस्त के साथ किया दगा, पूरा मामला जानकर कांप जएगी रूह

नदी की कल-कल और पक्षियों की चहक आपको पूर्ण आनंद की अनुभूति देगी। नदी के किनारे का रेत गोवा की कमी महसूस नहीं होने देगा। नदी के बीच एक टीला स्थित है।

इस तारीखों से शुरू होती है बुकिंग

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की आधिकारिक वेवसाइट https://pilibhittigerreserve.in/ के मुताबिक 15 नवंबर से 31 मार्च तक के लिए सफारी को लोगों के लिए खोला जाता है। इसके बाद 1 अप्रैल से 15 जून तक के लिए खोला जाता है।

जब आप वेबसाइट पर जाएंगे तो देखेंगे कि इसके साथ में ही चूका ईको टूरिज्म के लिए भी बुकिंग दिखती है। यहां जाकर आप ट्री हट, बैंबू हट और थारू हट के लिए बुकिंग करा सकते हैं। प्रदेश सरकार की मंशा है कि इससे ईको टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा

ऐसे पहुंच सकते हैं चूका बीच

यहां जाने के लिए आपको पीलीभीत रेलवे स्टेशन पर जाना होगा। यहां से 65 किमी को सड़क मार्ग तय करके आप चूका बीच तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली और लखनऊ समेत कई जिलों से पीलीभीत के लिए राज्य परिवहन निगम की बसें भी लगातार चलती हैं।

About News Room lko

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...