Breaking News

यूपी में बेसिक स्कूलों की बढ़ाई गईं छुट्टियां, जानिए अब कब खुलेंगे स्कूल

यूपी के सरकारी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। गर्मी को देखते हुए इन स्कूलों में 10 दिन की छुट्टी बढ़ाई गई है। अब ये स्कूल 27 जून को खोले जाएंगे। पहले 20 मई से 16 जून तक स्कूलों की छुट्टियां घोषित थीं, जिन्हें 10 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

👉महिला को परेशानी करना होमगार्ड को पड़ा भारी, महिला ने घर में बुलाकर की पिटाई

यूपी में बेसिक स्कूलों की बढ़ाई गईं छुट्टियां

गर्मी को देखते हुए 20 जून से शुरू हुईं स्कूलों की छुट्टियों को अब शासन ने बढ़ा दिया है। शासन की ओर से 10 दिन की छुट्टी बढ़ाई गई। पहले ये स्कूल 16 जून को खुलने वाले थे लेकिन प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते इन्हें अब 27 जून को खोला जाएगा। यानि 26 जून तक के लिए स्कूलों को बंद रखा जाएगा।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल का आदेश में कहा गया है कि 27 जून को स्कूल खोलने से पहले प्रदेश भर के सभी स्कूलों को बीच में एक दिन के लिए खोला जाएगा। उस दिन स्कूलों में साफ-सफाई और पानी आदि की व्यवस्था को दूरुस्त किया जाएगा, जिससे कि स्कूल आने के बाद किसी तरह की बच्चों को परेशानी न हो सके। स्कूल की छुट्टियों से संबंधित आदेश सभी जिलों में बीएसए को भेज दिए गए हैं।

छुट्टियां बढ़ाए जाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के बीएसए को आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में कहा गया है कि गर्मी को देखते हुए 10 की छुट्टी बढ़ाई गई है।

About News Room lko

Check Also

सीएम योगी ने कहा, संविधान का गला घोंटने का रहा है कांग्रेस का इतिहास- आरक्षण में सेंधमारी नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान का गला घोंटकर, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के ...