Breaking News

इस देश ने ख़ोज निकाली कोरोना वायरस की वैक्सीन, एक महिला पर किये गए टेस्ट में सामने आया ये परिणाम

दुनियाभर में फ़ैल रहे कोरोना वायरस के पहले टीके का पास परिक्षण कर लिया गया है. यह परिक्षण अमेरिकी शोधकर्ताओं ने किया है. अमेरिका के सियाटल में एक महिला पर पहली बार कोरोना वैक्सीन टेस्ट किया गया है. यह वैक्सीन संसार में रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है. चाइना में इस बीमारी का पता चलने के बाद KPW रिसर्च इंस्टिट्यूट के वैज्ञानिक इस वैक्सीन को डेवेलप करने जी जान से जुटे थे.

अब हिंदुस्तान सहित संसार भर के कई देशो में वैक्सीन डेवेलप किये जा रहे है. इस संस्थान की चिकित्सक लीजा जैक्सन ने टेस्ट से पहले बोला कि अब हम टीम कोरोना वायरस है. इस इमरजेंसी में हर आदमी कुछ करना चाहता है जो वह कर सकता है. इसका क्लिनिकल ट्रायल प्रारम्भ हो चुका है. उन्होंने बोला कि अमेरिका इस संक्रमण के विरूद्ध एंटी वायरल व दूसरे थेरेपी भी विकसित करने के लिए तेज़ी से कदम बढ़ा रहा है. कोरोना वायरस अब तक विश्वभर में 7000 लोगों की जान ले चुका है. यह बीमारी सारे दुनिया के 145 देशो में फ़ैल चुका है. लेकिन वैज्ञानिक अब तक इसका टीका विकसित नहीं कर पाए है.

एक समाचार एजेंसी ने बताया है कि कोविड-19 का पहला टीका जेनिफर हैलर नाम की एक महिला को लगाया गया. 43 वर्षीय की इस महिला ने बोला कि हम सभी अपने आप को बेबस महसूस कर रहे थे. ऐसा कुछ करने के लिए हमारे पास पैसे नहीं थे. उन्होंने बोला कि मैं अब बेहतरीन महसूस कर रही हूं. इस महिला के अतिरिक्त अन्य तीन लोगों को भी टीका लगाया जाएगा.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...