Breaking News

फारुक कबीर की पत्नी और सास गिरफ्तार, नवजात बेटी के साथ देश से भागने की कोशिश करने का लगा आरोप

क्राइम ब्रांच ने फिल्म निर्माता फारुक कबीर की अलग रह रही पत्नी और सास को गिरफ्तार कर लिया है। फारुक की पत्नी और सास को उनकी नवजात बेटी को चोरी करने और देश से भागने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्होंने बच्ची को भी बचा लिया। 21 दिसंबर को फारुक ने वर्सोवा पुलिस स्टेशन में अपनी उज्बेकिस्तान नागरिक पत्नी सनम, उनकी मां दिलफुजा और उनके सौतेले पिता तेजस खन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

दंपति के बीच इस बात पर हुआ विवाद
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के मुताबिक, फारुक कबीर ने पिछले साल उज्बेकिस्तान में सनम से शादी की थी और तब से वे भारत में रह रहे थे। दिसंबर में बेटी के जन्म के बाद दंपति के बीच समस्याएं पैदा हो गईं। यह विवाद बच्ची की राष्ट्रीयता को लेकर मतभेदों के कारण उत्पन्न हुआ, क्योंकि सनम और उसके माता-पिता चाहते थे कि बेटी को उज्बेक नागरिकता मिले, लेकिन फारुक इस बात का विरोध किया।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा
प्रस्ताव के विरोध के बाद उसके जवाब में सनम बच्चे को ले गईं, जिसके बाद फारुक ने वर्सोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने सनम, उनकी मां दिलफुजा और बच्चे को अमृतसर में ढूंढ लिया और उन्हें वापस मुंबई ले आई। क्राइम ब्रांच के अधिकारी के अनुसार, बच्ची, सनम और दिलफुजा को वर्सोवा पुलिस को सौंप दिया गया है। इस केस के सिलसिले में मुंबई पुलिस फिलहाल तेजस खन्ना की तलाश कर रही है।

कोर्ट ने पुलिस को दिए निर्देश
फारुक ने वर्सोवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में फारुक आरोप लगाया था कि तेजस खन्ना ने अस्पताल के कर्मचारियों पर दबाव डालने की कोशिश की थी, ताकि वे नवजात शिशु की राष्ट्रीयता उज्बेकिस्तान बताएं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उनकी पत्नी और उनके माता-पिता बच्चे के साथ उसका जन्म प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज और सात लाख रुपये के सोने के गहने भी लेकर भाग गए। फारुक ने अपनी बेटी को पेश करने और उसे अपने साथ रहने की अनुमति देने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका भी दायर किया था। वर्सोवा पुलिस ने अदालत को अपने जवाब में कहा था कि उन्होंने सनम को अमृतसर में ढूंढ लिया है और उन्होंने मामले के बारे में विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय को सूचित कर दिया है। फिर कोर्ट ने पुलिस को जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया था।

About News Desk (P)

Check Also

दशरथ कैकेयी के बाद अब राम सीता की तस्वीरें वायरल, किसी को नहीं पता कहां हो रही शूटिंग

निर्देशक नितेश तिवारी की बहुचर्चित फिल्म ‘रामायण’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म में ...