Breaking News

मैदान पर काम करते हैं पिता, बेटे ने RCB के लिए किया डेब्यू; 13 गेंद में अर्धशतक लगाकर बनाई थी पहचान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत का चौका लगाया। आईपीएल के 17वें सीजन में संजू सैमसन की टीम का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है। 19वें मुकाबले में आरसीबी ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 183 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान ने पांच गेंदों के शेष रहते हुए छह विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में आरसीबी के लिए एक युवा खिलाड़ी ने डेब्यू किया। अपने पहले मैच में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। हालांकि, उनके 150 के स्ट्राइ रेट ने सभी को प्रभावित किया।

आरसीबी के लिए सौरव चौहान ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर डेब्यू किया। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ छह गेंदों का सामना किया और नौ रन बनाए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। इस छोटी सी पारी में सौरव ने एक छक्का लगाया। सौरव के डेब्यू पर टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा, “ज्यादा लोग उसे नहीं जानते हैं। उसके पास काफी स्किल और बल्लेबाजी में दम है, वह एक अच्छा और शांत खिलाड़ी लगता है।”

कौन हैं सौरव चौहान
सौरव का जन्म 27 मई, 2000 को अहमदाबाद में हुआ था। 21 वर्ष की आयु में उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया था। बाएं हाथ के पिता दिलीप चौहान ग्राउंड्समैन के रूप में काम करते हैं। सौरव ने अपने अब तक के करियर में छह फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले। इनमें उन्होंने 225 रन बनाए। वहीं, 13 लिस्ट ए मुकाबलों में उन्होंने दो शतकों की मदद से 476 रन बनाए। इसके अलावा 20 टी20 मैचों में सौरव के नाम 473 रन दर्ज हैं। इस प्रारूप में उनका उच्चतम स्कोर 84 रन* है।

कोच और माता-पिता को दिया इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय
अपने डेब्यू पर बल्लेबाज ने कहा, “मैंने इस साल दो सिलेक्शन कैंप में हिस्सा लिया। एक दिल्ली का था और दूसरा आरसीबी का। मैं खुश हूं कि मैं आरसीबी में चुना गया। मैं अपनी सफलत अपने कोच तारक त्रिवेदी, अपने माता-पिता और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन को समर्पित करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरी बहुत मदद की।”

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...