Breaking News

इस राखी भाई को खिलाएं हेल्दी मिठाइयां, नहीं होगी तबियत खराब होने की चिंता

रक्षाबंधन का त्योहार काफी पवित्र होता है। हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को राखी का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं। इसके बदले में भाई उनकी रक्षा का वचन देते हुए उनकी पसंद का उपहार देते हैं।राखी बांधने के बाद सभी के यहां मुंह मीठा करने का रिवाज भी है, लेकिन बाजार में त्योहारों के समय इतनी मिलावट वाली मिठाई मिलती है, जिसे खाकर तबियत खराब होने का डर बना रहता है। ऐसे में आप चाहें तो अपने भाई के लिए घर पर ही मिठाई तैयार करें।अगर आप अपने भाई के लिए कुछ खास बनाना चाहती हैं, तो यहां हम आपको 5 अलग तरह की मिठाइयों के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां हम जिन मिठाइयों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, वो काफी हेल्दी हैं। इन्हें खाकर आपके भाई के शरीर को ऊर्जा भी मिलेगी।

नारियल के लड्डू

नारियल के लड्डू अगर आपके भाई को पसंद हैं तो घर पर ही नारियल के लड्डू तैयार करें। ये खाने में काफी अच्छे होते हैं और देखने में भी अच्छे लगते हैं। इसे अगर आप राखी की थाल में रखेंगी तो वो देखने में प्यारी लगेगी।

मेवा के लड्डू

खजूर, बादाम, अखरोट, काजू और पिस्ता से बने लड्डू एक हेल्दी मिठाई का विकल्प है। इसमें कोई अतिरिक्त चीनी नहीं होती और यह पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसे भी आप स्टोर करके रख सकती हैं।

सत्तू की बर्फी

गर्मी के मौसम में सत्तू खाना काफी फायदेमंद होता है। ऐसे में अपने भाई के लिए घर पर ही सत्तू की बर्फी तैयार करें। इसे बनाने के बाद इसके ऊपर ढेर सारे बादाम और पिस्ता चिपकाकर इसका स्वाद बढ़ाएं।

बेसन और गुड़ के लड्डू

अगर कुछ ऐसी मिठाई बनाना चाहती हैं जो लंबे समय तक स्टोर करके रखी जा सके तो आप बेसन और गुड़ के लड्डू बनाएं। ये खाने में भी काफी स्वादिष्ट लगते है। इसे अगर आप आज ही बना कर रख लेंगी तो ये कई दिनों तक सही बनी रहेगी।

About News Desk (P)

Check Also

गणपति विसर्जन से पहले अपने हाथों पर रचाएं खूबसूरत मेहंदी

हिंदू धर्म में जब भी कोई शुभ काम होता है, तो उससे पहले महिलाएं अपने ...