Breaking News

गत्ता फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, कई लाख का नुकसान

फिरोजाबाद जनपद में रविवार की देर रात गत्ता कागज बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आशंका जताई जा रही है इस अग्निकांड में कई लाख रुपए का नुकसान हुआ है. मौके पर पहुंची दमकल की 4 गाड़ियों ने करीब 4 से 5 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग की इस घटना पर काबू पाया. आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं हो सकी है. लेकिन यह माना जा रहा है कि आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट बजह हो सकता है. घनी आबादी में स्थित इस फैक्ट्री आग लगने से काफी देर तक इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

गत्ता फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग

घटना दक्षिण थाना क्षेत्र के सुहाग नगर सेक्टर नंबर 3 की है. यहां पर दिलीप यादव और मुकेश यादव नामक दो कारोबारी गिर्राज कोलोगरेश नामक एक गत्ता फैक्ट्री संचालित करते हैं. रविवार की रात में जब यह दोनों पार्टनर और फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी जब रात में फैक्ट्री बंद कर घर चले गए तभी कुछ ही देर बाद इस फैक्ट्री से धुंआ और आग की लपटें दिखाई देने लगीं. फैक्ट्री में आग लगने की घटना से स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मच गई. क्योंकि यह फैक्ट्री घनी आबादी में संचालित होती है।

👉पहलवानों के खिलाफ IPC की धाराओं के तहत दर्ज FIR, फोगट ने कहा एक नया इतिहास लिखा जा रहा

स्थानीय लोगों द्वारा फैक्ट्री के मालिकों, पुलिस और दमकल विभाग को आग की जानकारी से अवगत कराया.जानकारी मिलने पर दमकल विभाग 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. लगभग 4 से 5 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद आग पर काबू पाया जा सका. मालिकानों के मुताबिक इस घटना में लगभग 50 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. इधर मौके पर पहुंचे एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा का कहना है कि आग कैसे लगी और कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन मुख्य अग्निशमन अधिकारी की टीम करेगी. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...