Breaking News

गर्मी से मिलेगी राहत, अगले चार दिनों तक होगी भारी बारिश

देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। ज्यादातर राज्यों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है। गर्मी के कहर के बीच आने वाले दिनों में मौसम करवट बदलने जा रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि नॉर्थईस्ट इंडिया के राज्यों में अगले तीन से चार दिनों के बीच भारी बारिश होने वाली है। हालांकि, पूर्वी भारत में अगले दो दिन तक हीटवेव चलती रहेगी। यूपी, पंजाब जैसे राज्यों में भी बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, बीते दिन पूर्वी भारत, पूर्वी यूपी, मध्य भारत, इंटीरियर महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना और रायलसीमा के इलाकों में अधिकतम तापमान 40-44 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया।

पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में यह तापमान 12-25 डिग्री के बीच रहा, जबकि बाकी हिस्से में 35-40 के बीच दर्ज किया गया। गंगीय पश्चिम बंगाल में पिछले नौ दिनों से, तटीय आंध्र प्रदेश में पिछले सात दिनों से, बिहार में पिछले छह दिनों से और ओडिशा में पिछले चार दिनों से हीटवेव की मार पड़ रही है।

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में 20-22 अप्रैल के बीच भारी बारिश होगी। मध्य भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। छत्तीसगढ़ में 23 अप्रैल को ओले गिरेंगे। वहीं, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा जैसे राज्यों में भी 21-24 अप्रैल तक हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश होगी। इसके अलावा, अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की भी गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसके अलावा, उत्तराखंड में 20 और 21 अप्रैल को भारी ओलावृष्टि हो सकती है। नॉर्थईस्ट की बात करें तो यहां अगले चार दिनों तक बारिश होगी।

About News Room lko

Check Also

कनाडाई PM की मौजूदगी में खालिस्तान समर्थक नारेबाजी का भारत ने किया सख्त विरोध; उप उच्चायुक्त को किया तलब

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के सामने खालिस्तान समर्थित नारेबाजी पर भारत द्वारा सख्त विरोध दर्ज ...