Breaking News

वित्त मंत्री बोलीं- बांग्लादेश संकट से कपड़ा उद्योग अनश्चितता में, जल्द बदल सकते हैं हालात

भारत का कपड़ा उद्योग बांग्लादेश संकट के कारण थोड़ी अनिश्चितता का सामना कर रहा है, पर जल्द ही हालात सामान्य होने की उम्मीद है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह बात शनिवार को बजट के बाद होने वाली भारतीय रिजर्व बैंक की निदेशक मंडल की बैठक से पहले पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में बनी अंतरिम सरकार से जल्द ही चुनौतियों का समाधान करने की उम्मीद है। वित्त मंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश के साथ लगने वाली सीमा सुरक्षित रहे इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रयास जारी है।

बांग्लादेश में हिंदू विरोधी हिंसा पर अमेरिकी सांसद ने जताई चिंता, विदेश मंत्री को लिखी चिट्ठी

वित्त मंत्री बोलीं- बांग्लादेश संकट से कपड़ा उद्योग अनश्चितता में, जल्द बदल सकते हैं हालात

बांग्लादेश में भारत के निवेश पर बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि भारत का कपड़ा उद्योग विशेषकर तमिलनाडु से बांग्लादेश में विश्वास के आधार पर निवेश किया गया है और उन्होंने वहां अच्छा काम किया है। श्रम और आरक्षण में नरमी की नीति जैसा कि कम आय वाले देशों में होता है के कारण वहां के कपड़ा उद्योग का निर्यात भी बढ़ा है। वहां काम कर रहे भारतीय कपड़ा उद्योगों की ओर से भारत को भी निर्यात किया जा सकता है।

वित्त मंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश का माहौल तनावपूर्ण होने से कपड़ा और सिले हुए वस्त्र उद्योग में थोड़ी अनिश्चितता का माहौल है। वित्त मंत्री ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि वहां (बांग्लादेश में) किया गया सारा निवेश सुरक्षित है। अभी यह कहना मेरे लिए जल्दबाजी होगी कि पड़ोसी देश में जो हालात बने हैं उसका हमारी अर्थव्यवस्था पर क्या असर पड़ेगा?”

About News Desk (P)

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...