Breaking News

प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रम्प और बिडेन का आमना-सामना, 35 दिन बाकी

अमेरिका में महज 35 दिनों के बाद राष्ट्रपति चुनाव होने है. इसके लिए तैयारियां जोरो पर है. डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच कड़ी टक्कर होने की सम्भावना है. बुधवार को हुए पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में जब दोनों नेताओं का आमान-सामना हुआ तो ट्रम्प और बिडेन ने एक दूसरे पर जमकर प्रहार किया. दोनों ही नेताओं में कोरोना महामारी, कोरोना वैक्सीन, टैक्स, सुप्रीमकोर्ट में जज की नियुक्ति के साथ- साथ अन्य कई मुद्दों पर बहस हुई.

बिडेन का ट्रम्प पर हमला

जो बिडेन ने ट्रम्प को घेरते हुए कहा कि आज अगर अमेरिका इस महामारी से जूझ रहा है तो इसके जिम्मेदार सिर्फ ट्रम्प है. अगर समय रहते इसकी गंभीरता को समझा गया होता तो आज हालात बद से बदतर नहीं होते. आलम ये रहा कि इस डिबेट के दौरान जब दोनों नेता एक दुसरे से मिले तो उन्होंने हाथ तक नहीं मिलाया.

प्रेसिडेंशियल डिबेट जनमत के लिए काफी अहम

राष्ट्रपति चुनाव से पहले होने वाले प्रेसीडेनशियल डिबेट का जनमत तय करने में काफी अहम योगदान होगा. दोनों ही उम्मीदवार वोटरों को अपनी तरफ लाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते.

अभी 2 और प्रेसिडेंशियल डिबेट होने है. आज से ठीक 35 दिन बाद चुनाव होने है. ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा की कौन सा प्रत्याशी वोटरों तक अपनी बात पहुंचा पाता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका से आई बड़ी खबर, नौ नए कैबिनेट मंत्रियों को किया गया नियुक्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें श्रीलंका इस समय भीषण आर्थिक संकट से जूझ ...