Breaking News

‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड’ में प्रथम, द्वितीय व तृतीय तीनों स्थानों पर सीएमएस छात्रों का कब्जा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 10 मेधावी छात्रों ने बुल्गारिया की मैथमेटिक्स एण्ड नेशनल साइंस एकेडमी, बर्गस के तत्वावधान में ऑनलाइन आयोजित ‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड’ में प्रथम, द्वितीय व तृतीय, तीनों स्थानों पर कब्जा जमाकर अपनी गणित प्रतिभा का परचम है एवं विद्यालय का नाम पूरे विश्व में गौरवान्वित किया है। इस अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पियाड में बुल्गारिया, फिलीपीन्स, कजाकिस्तान, वियतनाम, इण्डोनेशिया, मंगोलिया एवं भारत समेत कई देशों के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस की मेधा गुप्ता एवं हर्ष कुमार सिंह ने अपने-अपने वर्ग में प्रथम स्थान अर्जित कर गणित ज्ञान का परचम लहराया जबकि सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस के छात्र रिशिथ राज रायजादा, सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस के छात्र प्रणय अग्रवाल एवं वैभव शर्मा, सीएमएस राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस के छात्र आदित्य प्रताप सिंह नेगी, प्रनब पाण्डेय एवं अपूर्व मिश्रा ने अपने-अपने वर्ग में द्वितीय स्थान अर्जित किया।

सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के छात्र कनिष्क एवं सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस की छात्रा चित्राक्षी सिंह ने अपने-अपने ग्रुप में तृतीय स्थान अर्जित किया। सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रों को अनेक देशों के बाल गणितज्ञों के साथ अपनी गणित प्रतिभा एवं ज्ञान का आदान-प्रदान करने का भरपूर अवसर मिला। इस गणित प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य जूनियर एवं सीनियर वर्गों के छात्रों को गणित ज्ञान की नवीनतम जानकारियों का सुअवसर उपलब्ध कराना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धाओं के माध्यम से गणित विषय के ज्ञान का आदान- प्रदान करना, विभिन्न देशों के छात्रों में विश्व बन्धुत्व की भावना को बढ़ावा देना था।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...