Breaking News

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान समर बदरू बनर्जी का 92 साल की उम्र में हुआ निधन

1956 के मेलबर्न ओलंपिक में देश को ऐतिहासिक चौथे स्थान पर पहुंचाने वाले पूर्व भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान समर ‘बद्रू’ बनर्जी का लंबी बीमारी के बाद शनिवार तड़के यहां निधन हो गया।1956 ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल टीम ने उनकी अगुवाई में चौथे नंबर तक का सफर तय किया था।

‘बद्रू दा’ के नाम से मशहूर, वह अल्जाइमर, एज़ोटेमिया और उच्च रक्तचाप से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे, और जुलाई में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें एमआर बांगुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर दुख जताया है। ममता ने लिखा “मशहूर फुटबॉलर और बेहतरीन खिलाड़ी समर बनर्जी के निधन से आहत हूं।अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर के मोहन बागान क्लब ले जाया गया।

पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें 2016-17 में ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया। उन्होंने कहा मैं उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। वह कई लोगों के लिए प्रेरणा रहेंगे।”उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, “वह हमारे प्रिय ‘बद्रू दा’ थे और हमने उन्हें 2009 में मोहन बागान रत्न से नवाजा था। यह मैदान के लिए एक और बड़ी क्षति है।”

About News Room lko

Check Also

मतदान के दौरान गोलीबारी; राजनीतिक दलों के एजेंटों की मिली धमकी, नाराज मतदाताओं ने की तोड़फोड़

इंफाल: आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान दो पूर्वी और तीन पश्चिमी ...