Breaking News

राजद की पूर्व MLA कुंती देवी को आजीवन कारावास, जदयू नेता की हत्या का मामला

बिहार के गया जिले की एक कोर्ट ने राजद की पूर्व MLA कुंती देवी को आठ साल पुराने हत्या के एक मामले में सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई. अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संगम सिंह ने 26 फरवरी 2013 को जेडीयू के कार्यकर्ता सुमिरक यादव की हत्या का दोषी करार देते हुए पूर्व MLA को सोमवार को उम्रकैद और 50,000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

इस बारे में मृतक के भाई द्वारा FIR दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया था कि हमलावर कुंती देवी के गुर्गे थे और क़त्ल के लिए राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को जिम्मेदार ठहराया था. कुंती देवी गया जिले की अतरी सीट से दो बार की MLA रही हैं. वर्तमान में उनके बेटे अजय यादव इस सीट से MLA हैं. उल्लेखनीय है कि पूर्व राजद MLA कुंती देवी के पति राजेन्द्र यादव भी अतरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. किन्तु बच्ची की हत्या मामले में वे अभी जेल में कैद हैं. दरअसल, साल 2005 में अतरी से निर्वाचित घोषित होने के बाद राजेन्द्र यादव अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकालते हुए अपने गांव माधोबीघा जा रहे थे.

Loading...

इसी दौरान दरियापुर गॉव के पास विजय जुलूस में शामिल लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में छत पर खड़ी बच्ची मिंटू कुमारी की मौत गोली लगने से हो गई थी. इस केस में राजेन्द्र यादव पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गए थे. लेकिन बाद में गिरफ्तार कर लिए गए और अभी उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. बता दें कि अतरी विधानसभा क्षेत्र में राजेन्द्र यादव दबंग राजनेता के रूप में रहे हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आंध्र प्रदेश में एक दंपति ने बड़ी बेटी के इलाज के लिये 10 हजार में बेच दी छोटी बेटी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में स्थित एक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *