Breaking News

सीए फाइनल परीक्षा में सीएमएस के चार छात्र सफल, बने चार्टड एकाउन्टेन्ट

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के चार मेधावी छात्रों ने चार्टड एकाउन्टेन्सी की फाइनल परीक्षा में शानदार सफलता अर्जित कर सीएमएस का गौरव बढ़ाया है। चार्टड एकाउन्टेन्ट बनने वाले इन छात्रों में कान्हा अग्रवाल, अंशिका जैन, भुवनेश राजपाल एवं सर्वग्य शामिल हैं, जिनमें कान्हा अग्रवाल ने लखनऊ में तीसरा स्थान जबकि अंशिका जैन ने पाँचवा स्थान हासिल किया है। चार्टड एकाउन्टेन्सी (सीए) की परीक्षा इन्स्टीट्यूट आफ चार्टड एकाउन्टेन्ट्स ऑफ इण्डिया के तत्वावधान में आयोजित हुई, जिसके परिणाम घोषित कर दिये गये हैं।

👉चुनाव चिह्न पर पेशावर हाईकोर्ट से पीटीआई को राहत, ईसीपी का फैसला रद्द; पर इमरान को लगा झटका

इन सभी छात्रों की सफलता पर सीएमएस परिवार को गर्व है, जिन्होंने मेहनत व लगन के दम पर अपने सपनों को साकार किया है। इन छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय सीएमएस के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने इन सभी मेधावी छात्रों की उल्लेखनीय सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीए फाइनल परीक्षा में सीएमएस के चार छात्र सफल, बने चार्टड एकाउन्टेन्ट

सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस के छात्र कान्हा अग्रवाल ने आईसीएससी (कक्षा-10) की परीक्षा 93.4 प्रतिशत व आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा 96.75 प्रतिशत अंको के साथ से उत्तीर्ण की।

👉‘प्राण प्रतिष्ठा’ शब्द बहुत सुन रहे होंगे आप, आइए समझिए कि इसका मतलब क्या है? कैसे आते हैं प्राण

कान्हा का कहना है कि सीएमएस शिक्षकों ने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाने में बहुत मदद की, जिससे मेरे मन से परीक्षा का डर निकल गया। इसी प्रकार सीएमएस महानगर कैम्पस की छात्रा अंशिका जैन ने एक अनौपचारिक वार्ता में बताया कि कड़ी मेहनत व संकल्प ही मेरी इस सफलता का राज है। मेरे शिक्षकों ने मुझे सदैव उच्च सफलता हेतु प्रेरित किया। इसी प्रकार, सीए में चयनित सीएमएस के अन्य छात्रों ने भी अपनी सफलता का श्रेय सीएमएस के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...