Breaking News

चीन में घातक कोरोना वायरस का प्रकोप तेज़ी से बढ़ा, मरने वालों का आंकड़ा 2442 तक पहुंचा

चीन में घातक कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है कि घातक कोरोनोवायरस के कारण चीन में रविवार तक मरने वालों का आंकड़ा 2442 तक पहुंच गया है। जबकि स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, चीन में कुल मामलों की संख्या 76,936 तक पहुंच गई है।  के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि उसे 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिनजियांग से शनिवार को 648 नए मामलों में 97 लोगों की मौत की सूचना मिली।

कुल 97 मौतों में से 96 मौतें चीन के हुबेई प्रांत में हुईं, वहीं एक मौत ग्वांगडोंग में हुई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि शनिवार को 882 नए संदिग्ध मामले सामने आए। शनिवार तक, कुल 22,888 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, जबकि गंभीर मामलों की संख्या घटकर 10,968 हो गई।

आयोग ने कहा कि 4,148 लोगों को अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है। रविवार को घोषित आंकड़ों में 264 नए मामले सामने आए हैं और शनिवार के आंकड़ों से 10 नई मौतों की गिरावट है।

दक्षिण कोरिया में बढ़े मामले, ईरान भी जद में

ईरान में पांचवीं मौतचीन के बाद दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है। दक्षिण कोरिया में शनिवार को 142 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही पीडि़तों की संख्या बढ़कर 346 हो गई है। ज्यादा मामले दक्षिण कोरिया के चौथे सबसे बड़े शहर डेगू में सामने आ रहे हैं। यहां एक की मौत भी चुकी है। जबकि ईरान में दस नए मामलों के साथ पीडि़तों की संख्या 28 हो गई है। ईरान में पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है। तेहरान के 13वें जिला के मेयर मोर्तजा रहमानजादेह भी वायरस की चपेट में आ गए हैं।

अमेरिका में 35 संक्रमित, इजरायल में भी पहुंचा वायरस

अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस पीडि़तों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। इनमें से 18 वो लोग हैं, जो जापान के तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज से लौटे हैं। जबकि इजरायल में भी पहला मामला सामने आया है। डायमंड प्रिंसेज क्रूज से लौटी एक महिला पीडि़त पाई गई है।

इटली में 2 की गई जान, यूएई में बढ़े मामले

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कोरोना वायरस पीडि़तों की संख्या 11 हो गई है। जबकि इटली में घातक कोरोना वायरस से पीडि़त दूसरे मरीज की मौत हो गई। इस यूरोपीय देश में अब तक 30 मामले सामने आ चुके हैं। उत्तरी इटली में ज्यादातर मामले सामने आए हैं।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...