Breaking News

जी-20 इटली: वैश्विक नेताओं के साथ प्रसिद्ध ट्रेवी फाउंटेन देखने पहुंचे पीएम मोदी, सिक्का उछाल सबने मांगी ये दुआएं

पांच दिवसीय विदेश दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेन के लिए अपनी यात्रा के पहले पड़ाव इटली की राजधानी रोम में हैं।

प्रधानमंत्री शिखर सम्मेलन से इतर अन्य वैश्विक नेताओं के साथ यहां स्थित प्रसिद्ध ट्रेवी फाउंटेन देखने पहुंचे। यह फाउंटेन इटली के सर्वाधिक दर्शनीय स्मारकों में से एक है।

जी-20 इटली के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस संबंध में रविवार को एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में लिखा गया, ‘जी20 प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्षों ने शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन की शुरुआत शहर के प्रतीकात्मक स्थल, ट्रेवी फाउंटेन तक टहल कर की। यह दुनिया का सबसे खूबसूरत फाउंटेन है और इसमें सिक्का उछाले जाने की परंपरा के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

इसे लेकर जी-20 इटली की ओर से एक वीडियो भी जारी किया गया है। इस वीडियो में फाउंटेन तक गए प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को इसके पानी में अपने कंधों के ऊपर से सिक्के उछालते हुए देखा जा सकता है। इसे लेकर मान्यता है कि अगर आप अपने कंधों के ऊपर से इस फाउंटेन के पानी में सिक्का फेंकें तो इसका मतलब है कि आप रोम एक बार फिर लौट कर जरूर आएंगे। जी20 की अध्यक्षता इस समय इटली के पास है जो पिछले साल दिसंबर से इसका अध्यक्ष है।

इटली के प्रधानमंत्री से मिलेंगे पीएम मोदी
सम्मेलन के दूसरे दिन यानी आज प्रधानमंत्री मोदी स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सैंशेज से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह सतत विकास पर एक सत्र में हिस्सा लेंगे और आपूर्ति श्रृंखला के लचीलेपर पर एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

 

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...