Breaking News

औरैया में हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी गांधी जयंती, महापुरुषों की मूर्तियों, प्रतिमाओं की एक दिन पहले की की जाएगी साफ-सफाई

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट सभागार में गांधी जयंती मनाये जाने की रुपरेखा को लेकर बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 153वीं गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जयंती हर्षोल्लास व सादगी के साथ मनाया जाए। उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर को शहीद स्थल व अन्य स्थलों पर महापुरुषों की मूर्तियों, प्रतिमाओं सहित स्थलों की साफ-सफाई ईओ नगर पालिका व नगर पंचायत द्वारा की जाये।

दो अक्टूबर को सभी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज समस्त कार्यालयाध्क्ष अपने कार्यालय में फहरायेंगे। महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ ही गांधी जी के भजन आदि का भी गायन करें। साथ ही राष्ट्रीय एकता, अखंडता, सादा जीवन, उच्च विचार, भाईचारा, सर्वधर्म सम्भाव, पंचायती राज्य को लोकतंत्र की बुनियादी इकाई आदि के विचारों को संक्षेप में जानकारी दी जाये।

उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों में निबंध एवं वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाए। साथ ही विद्यालयों में सड़क सुरक्षा से संबंधित रैली भी निकाली जाए और सड़क सुरक्षा के बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी अजीतमल अखिलेश कुमार, उप जिलाधिकारी सदर मनोज कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...