Breaking News

सोमवती अमावस्या पर लॉक रहेंगे जिले के गंगा घाट

कासगंज। जनपद के सोरों में देवाधि देव महादेव के प्रिय मास सावन में तीसरे सोमवार को पढ़ने वाले पर्व सोमवती अमावस्या पर जिलेभर के गंगा घाट लॉक रहेंगे स्नान, अस्थि विसर्जन समेत सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान प्रतिबंधित रहेंगे। कोरोना वायरस महामारी संक्रमण के चलते शायद ऐसा पहली बार हो रहा है। सोमवती अमावस्या जैसे पुण्य और पावन पर्व पर अनेक प्रांतों व आसपास के जनपदों से आने वाले श्रद्धालु जिले के हर पति गंगा घाट लहरा घाट कछला घाट कादरगंज घाट पर स्नान आदि धार्मिक कार्यक्रम नहीं कर सकेंगे।

स्नान, अस्थि विसर्जन व धार्मिक अनुष्ठान प्रतिबंधित

जनपद के गंगा घाट खाकी की निगरानी में रहेंगे। हर पति गंगा पर मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने वाले लोग गंगा तट पर नहीं पहुंच सकेंगे। प्रशासन द्वारा गंगा घाटों पर जाने वाले हैं सभी मार्गों की बैरिकेडिंग कर सील कर दिए गए हैं जिलेभर की सीमाएं सील कर दी जाएगी।

सोरों कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रिपुदमन सिंह ने कहा कि शनिवार रविवार को प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन व सोमवार को सोमवती अमावस्या पर हो पर हर पति गंगा पर होने वाले अस्थि विसर्जन, स्नान समेत सभी धार्मिक अनुष्ठान प्रतिबंधित रहेंगे। अगर कोई भी व्यक्ति उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, नगर व आसपास के लोगों को सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डाउन प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करना होगा।

रिपोर्ट-अनंत मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...