Breaking News

महाप्रबंधक ने थॉमस कप-2022 और मूक-बधिर बैडमिंटन ओलम्पिक टीमों के कोच का किया अभिनन्दन

लखनऊ। उत्‍तर रेलवे प्रधान कार्यालय बडौदा हाउस नई दिल्‍ली में आयोजित एक सादे समारोह में महाप्रबंधक उत्‍तर रेलवे आशुतोष गंगल ने सोमवार (30 मई) को हाल ही में थाइलैंड में आयोजित थॉमस कप-2022 में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के कोच विजयदीप सिंह का अभिनंदन किया। उत्‍तर रेलवे के अम्‍बाला मंडल में मुख्‍य टिकट निरीक्षक के पद पर कार्यरत विजयदीप सिंह को उनकी इस शानदार उपलब्धि के लिए महाप्रबंधक ने उन्‍हें बधाई दी।

महाप्रबंधक/उत्‍तर रेलवे ने थॉमस कप-2022 और मूक-बधिर बैडमिंटन ओलम्पिक टीमों के कोच का किया अभिनन्दन

विजयदीप सिंह स्‍वंय भी तीन बार डब्‍ल्‍स नेशनल चैम्पियन, दो बार एसएएफ गेम्‍स स्‍वर्ण पदक विजेता रहे हैं। उन्‍होंने थॉमस कप में पॉंच बार, विश्‍व चैम्पियनशिप में तीन बार और फ्रेंच ओपन चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है जिसमें डब्‍ल्‍स में भारत को कांस्‍य पदक मिला था । सक्रिय खेलों से सन्‍यास लेने के पश्‍चात् विजयदीप सिंह पिछले चौदह वर्षों से सीनियर इंडियन बैडमिंटन टीम के कोच हैं और वे थाइलैंड के बैंकॉक में आयोजित थॉमस कप-2022 में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली टीम के कोच रहे हैं ।

हाल ही में ब्राजील में आयोजित मूक एवं बधिर बैडमिंटन ओलम्पिक में भारतीय टीम की कोच पूनम तिवारी का भी महाप्रबंधक उत्‍तर रेलवे ने अभिनंदन किया । भारतीय टीम ने इस चैम्पियनशिप में पहली बार स्‍वर्ण पदक जीता है । इसके बाद भारत ने महिला एकल और मिश्रित युगल में भी स्‍वर्ण पदक जीते हैं । पूनम तिवारी वर्तमान में उत्‍तर रेलवे, प्रधान कार्यालय, नई दिल्‍ली में मुख्‍य कार्यालय अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं । वे अखिल भारतीय रैंकिंग में सातवे स्‍थान पर रहने वाली उत्‍कृष्‍ट खिलाड़ी हैं । उन्‍होंने अखिल भारतीय चैम्पियनशिप में महिला एकल में रजत पदक जीता है ।

वे कई वर्षों से अखिल भारतीय रेलवे चैम्पियनशिप की विजेता रही उत्‍तर रेलवे की टीम का हिस्‍सा रही हैं । वर्ष 2011 में बंगलौर से एनआईएस डिप्‍लोमा करने के बाद सुश्री तिवारी भारतीय रेलवे टीम की कोच थीं जिसने वर्ष 2013 में रूस में और वर्ष 2017 में स्विट्जरलैंड में आयोजित वर्ल्‍ड रेलवे गेम्‍स में गोल्‍ड मैडल जीता । उनकी कोचशिप के अंतर्गत भारतीय रेलवे टीम ने नेशनल चैम्पियनशिप-2019 में रजत पदक जीता ।

गंगल ने दोनों कोचों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उनके भावी प्रयासों के लिए उन्‍हें शुभकामनाऍं दीं । ए.के. खंडेलवाल, मुख्‍य प्रशासनिक अधिकारी/यूएसबीआरएल एवं अध्‍यक्ष/एनआरएसए व उत्‍तर रेलवे खेल-कूद संघ के सचिव, कौस्‍तुभ मणि भी इस अवसर पर उपस्थित थे ।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

सिंधू और प्रणय को ओलंपिक में मिला आसान ग्रुप, जानें किन खिलाड़ियों से मिलेगी चुनौती

पेरिस ओलंपिक के लिए का काउंटडाउन शुरू हो गया है और बैडमिंटन स्पर्धा के लिए ...