Breaking News

बांग्लादेश के रेलमंत्री मोहम्मद नुरूल इस्लाम सुजान का लखनऊ रेलवे स्टेशन पर हुआ आगमन

लखनऊ। बांग्लादेश के रेलमंत्री मोहम्मद नुरूल इस्लाम सुजान का 30 मई (सोमवार) को अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के लखनऊ स्थित चारबाग के ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन पर आगमन हुआ. इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा ने उपस्थित रहकर मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ रेलमंत्री बांग्लादेश का स्वागत किय. बता दें कि बांग्लादेश के रेलमंत्री मोहम्मद नुरूल इस्लाम सुजान अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ 28 मई से 03 जून तक अपने सात दिवसीय दौरे के तहत भारत पहुँचे हैं.

बांग्लादेश के रेलमंत्री मोहम्मद नुरूल इस्लाम सुजान का लखनऊ रेलवे स्टेशन पर हुआ आगमन

अपने इस दौरे के अंतर्गत रेलमंत्री बांग्लादेश, भारतीय रेल की अनेक गतिविधियों एवं कार्यप्रणाली से अवगत होंगे एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत एवं बांग्लादेश के मध्य रेलवे की दिशा में एक नए अध्याय का सूत्रपात होगा. रेलवे स्टेशन पर अपने आगमन के उपरान्त पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार रेलमंत्री, बांग्लादेश एक विशेष ट्रेन द्वारा अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ प्रातः 09:00 बजे रायबरेली स्थित मॉडर्न कोच फैक्ट्री की ओर रवाना हो गए एवं रायबरेली स्टेशन पर आगमन के उपरान्त वहां से मॉडर्न कोच फैक्ट्री पहुंचे.

कोच फैक्ट्री पहुंचकर रेलमंत्री बांग्लादेश ने वहां के उच्चाधिकारियों से भेंटवार्ता की एवं कोच फैक्ट्री पर आधारित एक लघु फिल्म का अवलोकन किया साथ ही विभिन्न कार्यशालाओं का भी निरीक्षण किया तथा वहां की कार्यप्रणाली तथा कार्यकलापों की जानकारी प्राप्त की, तदोपरांत उसी विशेष ट्रेन द्वारा रेलमंत्री, बांग्लादेश अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ बनारस की ओर प्रस्थान कर गए।

रिपोर्ट -दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

हिन्दी में रेल यात्रा वृतांत प्रेषित करने वाले यात्रियों को रेल मंत्रालय की ओर से मिलेगा पुरस्कार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published [email protected] Friday, June 24, 2022 लखनऊ। रेलकर्मियों ...