Breaking News

बालिका दिवस: उत्तराखंड सरकार ने ‘फ्लाइंग सिस्टर्स’ की रेशमा पटेल को किया स्पोर्ट्स कैश अवार्ड से सम्मानित

 संगम नगरी के छोटे से गांव तिली का पूरा की रहने वाली फ्लाइंग सिस्टर्स की जोड़ी (रोजी-रेशमा) में से एक रेशमा पटेल को उत्तराखंड सरकार ने स्पोर्ट्स कैश अवार्ड से सम्मानित किया।

बालिका दिवस के माहौल के बीच जब यह खबर शहर आई तो खेल प्रेमियों की खुशियां बढ़ गई। निदेशालय युवा कल्याण उत्तराखंड सरकार द्वारा देहरादून में यह पुरस्कार रेशमा को मिला। इस पुरस्कार में डेढ़ लाख रुपये रेशमा को मिले। रेशमा से फोन पर हुई बातचीत में उन्होंने बताया यह पुरस्कार उन्हें और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

रेशमा ने छोटी ही उम्र से कई उपलब्धियां हासिल की है। जिसमें 14 वर्ष में ही अंडर 16 के राष्ट्रीय रिकार्ड की बराबरी करना भी शामिल है। इसके अलावा अंडर 19, अंडर 20 का भी नेशनल रिकार्ड भी रेशमा के नाम है।

रेशमा के भाई अंतरराष्ट्रीय एथलीट इंद्रजीत पटेल ने बताया कि रेशमा लगातार अच्छी प्रैक्टिस और प्रदर्शन कर रही है। वह ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए इस समय कड़ी मेहनत कर रही है। उम्मीद है कि देश के लिए रोजी-रेशमा दोनों मेडल ले आएंगी।

राष्ट्रीय बालिका दिवस की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। बेटियों से संस्कृति एवं सभ्यताएं परिष्कृत होती हैं। बेटियों के सम्मान, शिक्षा, सुरक्षा व सशक्तिकरण हेतु हम सदैव प्रतिबद्ध हैं।

 

 

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...