Breaking News

शेयर बाजार में आज निवेश का सुनेहरा मौका, सेंसेक्स पहुंचा 51625 के पार

 शेयर बाजार में अरसे बाद रौनक लौटी है। फिलहाल सेंसेक्स 291 अंक ऊपर 51625 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसमें कोई भी जीते लेकिन इनके सुझावों और अपनी सूझ-बूझ से आप पैसा बना सकते हैं।इस दौरान सेंसेक्‍स 220 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी में 50 अंकों का उछाल दिख रहा है. बाजार में बढ़त के बावजूद आज सोने-चांदी की कीमतों में तेजी दिखी. ग्‍लोबल मार्केट में उछाल आने की वजह से आज सोने का वायदा भाव 51 हजार के करीब पहुंच गया.

शेयर मार्केट का रियल शो है इसमें रियल मनी का इस्तेमाल होगा। इस शो में तीन एनालिस्ट होंगे। हर एनालिस्ट खरीदने या बेचने की तीन-तीन कॉल्स देंगे।एक समय में 3 कॉल्स ही ओपन रहेंगी। एनालिस्ट दिन में दो बार अपनी कॉल्स बदल सकते हैं। उनकी कॉल्स पर Target और Stoploss में 3 पर 1 का रेश्यो होगा। इस गेम के तहत हर सोमवार को 11 बजे पहली बार कॉल्स दी जाएंगी।

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.30 प्रतिशत गिरकर 104.38 पर आ गया। वैश्विक तेल सूचकांक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.26 प्रतिशत फिसलकर 112.83 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

विश्लेषकों के मुताबिक घरेलू मोर्चे पर किसी बड़े घटनाक्रम के अभाव में इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुझानों से तय होगी। निवेशकों की निगाह विदेशी कोषों के रुख और कच्चे तेल की कीमतों पर भी रहेगी।इसके अलावा मंगलवार से कभी भी कॉल्स दे सकते हैं। बाजार बंद होने के समय रिटर्न दिखाया जाएगा। शुक्रवार को 3.30 PM के बाद विनर की घोषणा की जायेगी।

About News Room lko

Check Also

74,590 रुपये की कीमत के साथ भारतीय मार्किट में लांच हुई Hero Passion XTec, देखें संभव मूल्य

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हीरो मोटोकॉर्प ने नए जमाने के मोटरसाइकिल खरीदारों ...