Breaking News

अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती हैं- अनूप जलोटा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे सात-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव के चौथे दिन का उद्घाटन आज बतौर मुख्य अतिथि पधारे वरिष्ठ पत्रकार सुधीर मिश्रा ने किया।

2023-24 में दालों का आयात दोगुना हुआ, देश में उत्पादन घटने से चालू वित्त वर्ष में भी हो सकता है इजाफा

इस अवसर पर भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा एवं अभिनेता दर्शील सफारी एवं अली हाजी ने अपनी उपस्थिति से अभूतपूर्व समां बांधा एवं हजारों की संख्या में बाल फिल्मोत्सव का आनंद उठाने आये छात्रों का खूब उत्साहवर्धन किया और मनोबल बढ़ाया।

अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती हैं- अनूप जलोटा

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि सुधीर मिश्रा ने कहा कि सीएमएस के संस्थापक स्व डा जगदीश गांधी ने इस बाल फिल्मोत्सव के माध्यम से बच्चों को नैतिक, चारित्रिक व सामाजिक रूप से शिक्षित व जागरूक करने का सपना पूरा किया।

भीख मांगने वालों ने कुचला महिला का सिर, स्टेशन की पार्किंग में फेंका; मामूली विवाद पर वारदात को दिया अंजाम

भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती हैं। मुझे विश्वास है कि आप सभी बच्चे यहाँ दिखाई जा रही शिक्षात्मक बाल फिल्मों से शिक्षा ग्रहण कर एक नये और विकसित भारत का निर्माण करेंगे।

इस अवसर पर अभिनेता दर्शील सफारी एवं अली हाजी ने भी छात्रों का खूब उत्साहवर्धन किया।बाल फिल्मोत्सव के चौथे दिन आज आज शिक्षात्मक फिल्मों की शुरुआत नीतिश कुमार द्वारा निर्देशित भारतीय बाल फिल्म ‘माई सुपर हीरो’ से हुई। इसके अलावा विभिन्न देशों की अलग-अलग भाषाओं में बनी फिल्मों को अंग्रेजी व हिन्दी अनुवाद भी फिल्म के साथ-साथ ही चलता रहता है जिससे बच्चे आसानी से फिल्म के कथानक को समझ सकें।

दुबई में भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर; बारिश-तूफान से बचने के लिए दिए दिशा-निर्देश

बाल फिल्मोत्सव में आज करीब 50 स्कूलों के दस हजार से अधिक छात्रों ने शिक्षात्मक बाल फिल्मों से प्रेरणा ग्रहण की।बाल फिल्मोत्सव में बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु पधारे फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियों ने आज एक प्रेस कान्फ्रेन्स में पत्रकारों से मुलाकात की और बाल फिल्मोत्सव पर अपने विचार व्यक्त किये। विदित हो कि 15 से 21 अप्रैल तक सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव में 91 देशों की 500 से अधिक शिक्षात्मक बाल फिल्में निःशुल्क प्रदर्शित की जा रही हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...