Breaking News

Goodwork : ठगों के गिरोह का पर्दाफाश, एक लड़ चुका है एमएलए का चुनाव

लखनऊ। राजधानी पुलिस ने Goodwork गुडवर्क करते हुए एक ऐसे ठगों के गिरोह का खुलासा किया है, जिनका एक साथी एमएलए का चुनाव भी लड़ चुका है ,चिनहट पुलिस ने पांच ठगों को चिनहट के भरवारा क्रासिंग के पास से गिरफ्तार किया है। गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन लैपटॉप व मॉनिटर, कीपैड, मोबाइल फोन, नेट सेंटर, वॉकी टॉकी, वाई फाई माडम, 561 सिमकार्ड और अन्य माल भी बरामद किया है।

एसएसपी दीपक कुमार ने इस Goodwork के बारे में

एसएसपी दीपक कुमार ने इस Goodwork के बारे में बताया कि पकड़े गए आरोपी लोगों का पहचान पत्रों के माध्यम से बैंकों में खाता खुलवाकर लोगों को ऑनलाइन मार्केटिंग वेबसाइटों से ओएलएक्स के जरिये सस्ते दामों पर आईफोन जैसे मोबाइलों और महंगी चीजों का विज्ञापन में कम दाम दिखाकर खरीदने के लिए प्रलोभित करते थे। जिसके बाद लोगों का पैसा अपने फर्जी एकाउंट में जमा करा कर उनके साथ ठगी करते थे।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान

वहीं पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुमार साहू छत्तीसगढ़ निवासी, पुष्पेंद्र तिवारी चिनहट निवासी, मनोज यादव जौनपुर निवासी, अवनीश कुमार यादव मऊ निवासी और आदित्य सिंह चिनहट निवासी के रूप में हुई है। जो ज्यादातर देशों में घटना को अंजाम दे चुके है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी चिनहट के खरगापुर में ऑफिस बनाकर वहीं से घटना को अंजाम देते थे।

कर चुके हैं 5 करोड़ रुपये की ठगी
वहीं बताया कि इनके द्वारा पांच से छ  सालों में अब तक करीब 5 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं और उनके द्वारा अवैध संपत्ति अर्जित बताया है। वहीं उन्होंने बताया कि पकड़े गए ठगों में आरोपी अवनीश यादव ठगी के पैसों से जनपद मऊ में एमएलए का चुनाव भी लड़ चुका है, लेकिन चुनाव में सफलता न मिलने से ये आरोपी लोगों का पैसा ठगी कर दिल्ली भाग गया था। वहीं से ठगी का गिरोह संचालन करने लगा था । जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है साथ उनके विरुद्ध आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

About Samar Saleel

Check Also

भीख मांगने वालों ने कुचला महिला का सिर, स्टेशन की पार्किंग में फेंका; मामूली विवाद पर वारदात को दिया अंजाम

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन की धौली प्याऊ पार्किंग ...