Breaking News

रेल यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखें अधिकारी : राज्यपाल

लखनऊ। राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने कहा कि रेलवे के अधिकारीगण यात्रियों के साथ संवाद स्थापित करके उनकी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखें। इसके साथ ही अपने अधीनस्थ कर्मचारियों का पूरा ख्याल रखें, उनका मनोबल बढ़ाये ताकि वे अपने कार्य को प्रसन्नचित होकर पूरी निष्ठा और लगन के साथ कार्य निष्पादित कर सकें।

रेल यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखें अधिकारी : राज्यपाल

आनंदीबेन पटेल से राजभवन में भारतीय रेलवे यातायात सेवा-2019 सिविल सेवा परीक्षा के 30 परिवीक्षाधीन अधिकारियों और भारतीय रेलवे परिवहन प्रबंधन संस्थान आईआरआईटीएम, लखनऊ के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने
भेंट की। प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता संस्थान के महानिदेशक हरि शंकर वर्मा द्वारा की गयी। मनोज कुमार सिन्हा, अपर महानिदेशक एवं अन्य संकाय सदस्य एचके रघु, डॉ सुजीत मिश्रा, ऋता राज, शिवेन्द्र शुक्ला, एनबी विक्रमादित्य, नेहा रत्नाकर, कृष्णा तिवारी एवं ऋचा शर्मा उनके साथ उपस्थित रहे।

केदारनाथ धाम में अब फोटो-वीडियो या रील्स नहीं बना पाएंगे तीर्थ यात्री, लगा प्रतिबंध

राज्‍यपाल ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि रेल सेवाओं को ग्राहकोन्‍मुखी बनाना रेलवे की प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्‍होंने विगत कुछ समय में हुए रेलवे के विकास एवं रेल कर्मचारियों के व्‍यवहार में हुए सुधार पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की। साथ-ही-साथ उन्‍होंने सकल घरेलू उत्‍पाद में रेलवे के योगदान की भी सराहना की।

रेल यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखें अधिकारी : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

रेल में आधुनिक तकनीक से बनी बन्‍दे भारत एक्‍सप्रेस के सफल संचालन पर अधिकारियों तथा कर्मचारियों की सराहना भी करी। उन्‍होंने युवा अधिकारियों से कहा कि रेलवे में तैनाती के बाद रेल यात्रियों के साथ संवाद स्‍थापित करके उनकी सुविधाओं का पूरा ध्‍यान रखें।

👉बुलट मैराथन का आयोजन, विजेता को मिलेगी Royal Enfield 

उन्‍होंने यह भी कहा कि अपने अधीनस्‍थ कर्मचारियों का पूरा ख्‍याल रखें, उनका मनोबल बढ़ाये ताकि वे अपने कार्य को खुशी-खुशी करें। युवा अधिकारियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। राज्यपाल ने अधिकारियों से रेलवे के तकनीकी पहलू पर चर्चा की। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव, राज्यपाल, डा सुधीर एम बोबडे मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...