Breaking News

ग्रीन टी आपकी स्किन और बालों के लिए हैं फायदेमंद, देखिए इसे इस्तेमाल करने का तरीका

ग्रीन टी  सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है, ये बात ज्यादातर लोगों को पता है. हम में से ज्यादातर लोग ग्रीन टी बैग्स को यूज करने के बाद फेंक देते हैं.

glass teapot with chinese tea, cup of herbal tea

 क्या आप जानते हैं कि यूज की जा चुकी ये ग्रीन टी आपकी स्किन और बालों  के लिए भी काफी लाभकारी हो सकती है. जी हां, आप ग्रीन टी को रीयूज करके अपनी स्किन की तमाम परेशानियों को दूर कर सकती हैं और अपने बालों को बेहतर बना सकती हैं. तो अब से इसके टी बैग को इस्तेमाल करने के बाद फेंकने की गलती न कीजिएगा.

आप इस ग्रीन टी बैग्स को रीयूज करते हुए इससे होममेड स्क्रब भी तैयार कर सकती हैं. इसके लिए आपको टी बैग से पत्तियां निकालकर उसे शहद के साथ मिक्स करना है. इसके बाद स्किन पर लगाना है. कुछ देर लगा रहने दें. इसके बाद थोड़ा पानी लेकर हल्के हाथों से मसाज करें. इससे आपकी डेड स्किन साफ हो जाएगी.

ग्रीन टी से बेहतरीन एक्सफोलिएटिंग फेस मास्क तैयार किया जा सकता है. इसके लिए ग्रीन टी को एक बाउल में निकालकर उसमें शहद मिक्स करें. थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाएं और इसे मिक्स करके चेहरे पर लगाएं.

अगर बालों की शाइन गायब हो गई है तो आप दिन भर में यूज किए टी बैग्स को बचाकर रखें. रात में इन बैग्स को पानी में डालकर उबालें और रातभर के लिए इस पानी को रखा छोड़ दें. सुबह इस पानी से बालों को धोएं.

About News Room lko

Check Also

सफेद बाल अगर आपकी खूबसूरती को कर रहे हैं बेकार तो आजमाएं ये सिंपल स्टेप्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सफेद बाल होने के पीछे तनाव और चिंता ...