Breaking News

गुरबख्शगंज पुलिस ने पकड़ी दो ट्राली हरे आम की लकड़ी, एक गिरफ्तार

सताँव/रायबरेली। गुरुबख्शगंज पुलिस ने सोमवार की देर शाम दो ट्रैक्टर ट्रालियों पर लाद कर ले जायी जा रही, हरे आम के पेड़ की लकड़ी सहित, लकड़ी की कटान कराने वाले एक शख्श को गिरफ्तार किया है, जबकि उसका एक साथी मौके से भागने में सफल हो गया। पुलिस ने लकड़ी लदे दोनो ट्रैक्टर व लकड़ी लादने वाले हाइड्रा को कब्जे में लेकर, दो लोगों के विरुद्ध वन संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को किसी ने सूचना दी कि आशाराम का पुरवा में बंजर भूमि पर खड़े हरे आम के पेंड़ की कटान की जा रही है। पुलिस व वन दरोगा जब मौके की जाँच करने पहुँचे तब पेड़ कट चुका था। चूँकि आम का पेड़, बंजर भूमि पर स्थित होने की खबर थी, इसलिए पुलिस ने क्षेत्रीय लेखपाल से जाँच करायी। जाँच मे प्रमाणित हो गया कि पेड़ बंजर भूमि पर ही था। पुलिस इस मामले में आवश्यक कार्रवाई कर ही रही थी कि, तभी सूचना मिली कि दबंग ठेकेदार लकड़ी लदवा कर ले जा रहा है।

सूचना पर सक्रिय हुयी पुलिस ने घेरेबन्दी करके दो ट्रैक्टर ट्रालियों पर लदी हरे आम के पेड़ की लकड़ी और हाइड्रा पकड़ लिया। एक ट्रैक्टर व हाइड्रा का चालक चकमा देकर मौके से भाग गया। थानाध्यक्ष सन्तोष कुमारी ने बताया कि क्षेत्रीय वन दरोगा की तहरीर पर, बस स्टेशन, शहर रायबरेली निवासी राजू सोनकर व हरचन्दपुर थाना क्षेत्र के गाँव गुदगुदी खेरा निवासी कुँआरे यादव के विरुद्ध वन संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक मामले की पूरी तहकीकात की जा रही है। बंजर भूमि पर खड़े पेड़ को बेचने वाले और फरार कुँआरे को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...