Breaking News

गोलीबारी में बच्चों को बचाने के लिए लगा दी थी जान की बाजी, अब इलाज के दौरान प्रिंसिपल ने दम तोड़ा

अमेरिका के आयोवा प्रांत में बीते दिनों स्कूल में गोलीबारी हुई थी। इस गोलीबारी के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल डैन मारबर्गर (56) बच्चों को हमलावर से बचाने के दौरान गोली लगने से घायल हो गए थे। मारबर्गर बीते कई दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे, अब आखिरकार वह जिंदगी की जंग हार गए और उनका निधन हो गया।

बच्चों को बचाने में घायल हुए थे डैन
डैन मारबर्गर आयोवा के पेरी हाई स्कूल के प्रिंसिपल थे। बीते दिनों इस स्कूल के ही एक 17 साल के छात्र ने स्कूल परिसर में गोलीबारी कर दी थी। इस गोलीबारी में एक 11 साल के बच्चे की मौत हो गई थी और छह अन्य लोग घायल हुए थे। घायलों में स्कूल के प्रिंसिपल डैन मारबर्गर भी थे। हमले के दौरान डैन ने हमलावर छात्र से बात करने की कोशिश की थी। डैन की वजह से ही स्कूल के कैफेटेरिया में मौजूद अन्य छात्रों को वहां से भागने का मौका मिल गया था। हालांकि आरोपी नहीं माना और उसने फायरिंग कर दी, जिसकी चपेट में आने से डैन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में आरोपी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

सम्मान में आधा झुका रहेगा आयोवा का झंडा
बीते करीब 10 दिनों से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। 14 जनवरी की सुबह करीब आठ बजे डैन की इलाज के दौरान मौत हो गई। डैन की मौत पर आयोवा के लोगों ने दुख जताया है। आयोवा की गवर्नर ने डैन के सम्मान में राज्य का आधिकारिक झंडा अंतिम संस्कार वाले दिन आधा झुका रखने का एलान किया है। डैन की बेटी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लिखा कि ‘जब उन्हें स्कूल में गोलीबारी होने का पता चला तो उन्हें आशंका थी कि उसके पिता भी इसका शिकार हुए होंगे, क्योंकि वह अपने से पहले बच्चों की जान की फिक्र करने वाले व्यक्ति थे।’

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...