Breaking News

सऊदी अरब में पूरी हुई हज यात्रा, एक भी कोरोना संक्रमण का मामला नहीं मिला

दुनिया भर में फैली कोविड-19 महामारी के बीच सऊदी अरब में इस साल की हज यात्रा सफलता के साथ संपन्न हो गई. सऊदी अरब के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि हज यात्रा के दौरान पवित्र स्थलों पर कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया. और सभी जयरीनों ने सफलता के साथ इस पवित्र यात्रा को पूरा किया.

हज की सभी रस्में पूरी होने के बाद तीर्थयात्रियों ने सोमवार को मक्का से विदा ली. हज यात्रा के दौरान ग्रैंड मस्जिद और पैगंबर की मस्जिद के मामलों की सामान्य प्रेसीडेंसी ने कोविड -19 के खिलाफ एहतियाती उपाय सुनिश्चित करते हुए तीर्थयात्रियों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं प्रदान की थीं. बता दें कि इस साल कोविड-19 महामारी के चलते तीर्थयात्रियों की सीमित संख्या के साथ सऊदी अरब सरकार ने एक असाधारण हज यात्रा का आयोजन किया था. इस बार की यात्रा में केवल उन घरेलू तीर्थ यात्रियों को ही हज करने की अनुमति दी गई जो या तो सऊदी अरब में रहते हैं या यहां के नागरिक हैं.

इस बीच, सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को देश में कोरोना वायरस के 1,258 नए मामले मिलने की घोषणा की. इसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,80,093 हो गई. वहीं, अब तक 2,42,053 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. हालांकि, पिछले 24 घंटों के दौरान 32 लोगों की मौत के साथ देश में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 2,949 हो गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...