एचएएल का कर्मचारी पाकिस्तान को दे रहा था युद्धक विमानों की गोपनीय जानकारी

महाराष्ट्र एटीएस ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एक कर्मचारी को गोपनीय सूचना लीक करने के मामले में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि 41 वर्षीय दीपक श्रीसथ पर आरोप है कि वो एचएएल के एयरक्राफ्ट से संबंधित गोपनीय जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को दे रहा था. उसे एचएएल की नासिक यूनिट से गिरफ्तार किया गया है.

एटीएस के सूत्रों के अनुसार दीपक द्वारा सूचनाएं लीक करने की जानकारी मिली थी. वो भारतीय युद्धक विमानों से संबंधित जानकारी एक विदेशी व्यक्ति को दे रहा था. गिरफ्तारी के बाद लंबी पूछताछ के दौरान दीपक ने खुलासा किया कि वो लगातार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में था और उसे संवेदनशील जानकारियां दे रहा था.

Loading...

इसके अलावा एचएएल से संबंधित अन्य जानकारियां भी वो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को दे रहा था. दीपक नासिक के ओजार स्थित एचएएल की मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट और इसके प्रतिबंधित इलाकों की जानकारी भी लीक कर रहा था.

दीपक के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 के सेक्शन 3,4 और 5 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. इसके अलावा दीपक से पांच सिम, तीन मोबाइल और दो मेमोरी कार्ड भी उससे बरामद किए गए हैं. इन्हें फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है. माना जा रहा है कि इनके जरिए और सूचनाएं भविष्य में सामने आ सकती हैं. महाराष्ट्र एटीएस ने दीपक श्रीसथ को शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष पेश कर दिया, जहां से उसे दस दिन की एटीएस की कस्टडी में भेज दिया गया है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

मन की बात: PM मोदी की अपील- देश के वीर जवानों के लिए भी जलाएं एक दीया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात कार्यक्रम के जरिए एक बार फिर देश को संबोधित ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *