उत्तर प्रदेश में सामने आया अनोखा मामला, दो पत्नियों के बीच हुआ पति के समय का बंटवारा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां एक व्यक्ति की दो पत्नियों के बीच पति के समय का बंटवारा हुआ है. दो पत्नियों ने अपने पति की रकम ही नहीं बल्कि उसका वक्त भी बांट लिया है.

मुरादाबाद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुगलपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले नौशाद अली दिल्ली में कारोबारी है. उनकी पहली पत्नी मुमताज सात बच्चों की मां है. इस बीच नौशाद ने रूही नाम की महिला से भी निकाह कर लिया. रूही भी नौशाद अली के एक बच्चे की मां है. पहली पत्नी को जब इस बात का पता लगा कि उसके पति ने दूसरा निकाह कर लिया है, तो दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया.

पति-पत्नि का विवाद इतना बढ़ा कि ये मामला पुलिस तक पहुंच गया. इस मामले की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामला नारी उत्थान केंद्र को सौंप दिया. इसके बाद नौशाद अली व उसकी दोनों पत्नियों को नारी उत्थान केंद्र बुलाया गया. जहां काउंसलर ने दोनों पक्षों से बातचीत की.

Loading...

इस दौरान तय हुआ कि नौशाद अली पहली बीवी के प्रत्येक बच्चे को प्रति दिन तीन सौ रुपये की दर से भुगतान करेगा. दिल्ली से जब वह वापस मुरादाबाद लौटेगा तो वह पहले पहली पत्नी के घर जाएगा. वहां एक दिन व एक रात गुजारने के बाद दूसरे दिन दूसरी बीवी रूही के पास जाएगा. पहली पत्नी के बच्चों के कपड़े खरीदने की जिम्मेदारी भी नौशाद अली के कंधे पर होगी.

इसके साथ ही पति को बगैर बताए पहली पत्नी कहीं नहीं जाएगी. लेकिन दोनों पत्नियां आपसी सहमति से एक दूसरे के घर आ जा सकती हैं. इस पर तीनों ही पक्षों ने सहमति जताई. जिसके बाद इस फैसले पर मुहर लग गई.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

विधायक के चित्र में कालिख पोतने से उंचाहार में गरमाई राजनीति

ऊँचाहार/रायबरेली। । क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लगी क्षेत्रीय विधायक व सपा पदाधिकारियों की होर्डिंग को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *