Breaking News

हरदोई : महिला सिपाही ने ममता और फर्ज की पेश की मिशाल, एसपी ने सराहा, करेंगे सम्मानित

यूपी के हरदोई ​में एक महिला सिपाही ने लोगों का दिल जीत लिया. दरअसल, हाड़ कपा देने वाली इस ठंड में महिला सिपाही ने फर्ज और ममता की छाप लोगों के बीच छोड़ी है. महिला सिपाही ने कड़कड़ाती ठंड में ड्यूटी के दौरान अपनी मासूम बच्ची को गोद में लिए अपनी जिम्मेदारी निभा रही है तो दूसरी ओर वर्दी पहनकर अपना फर्ज निभा रही हैं.
 
​उत्तर प्रदेश में इन दिनों हाड़ कपाउ ठंड से जन-जीवन अस्त व्यस्त है. इस तरह में किसी महिला सिपाही का अपनी दुधमुंही बच्ची को गोद में लेकर ड्यूटी ​करना कबीले तारीफ है. महिला सिपाही की यह तस्वीर जैसे ही ​जनपद के ​​पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के पास पहुंची वे भावुक हो गए और उन्होंने सिपाही को कार्यालय से संबद्ध करते हुए सम्मानित करने का ऐलान कर दिया.
 
ये है मामला
बता दें कि यूपी में ​डायल ​112 की गाड़ियां ​हमेशा गश्त करती रहती हैं. इनमे अब महिला पुलिसकर्मियों ​की भी तैनाती दी जाने लगी है. इसी के अंतर्गत हरदोई जिले में मझिला थाना क्षेत्र की पीआरवी संख्या 2740 पर महिला सिपाही सविता देवी की ड्यूटी रहती है. इस कड़ाके की सर्दी के बीच सविता गोद में मासूम बच्ची को लेकर मझिला थाना क्षेत्र में पीआरवी के साथ ड्यूटी पर तैनात थीं.
एसपी ​करेंगे महिला को सम्मानित 
​ड्यूटी के दौरान किसी ने महिला सिपाही की तस्वीर खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. जब ये तस्वीर जिले के एसपी अनुराग वत्स तक पहुंची तो वो भावुक हो गए. महिला सिपाही की कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए उन्होंने महिला सिपाही को कार्यालय से संबध कर दिया.
Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बस की चपेट में आकर मासूम की दर्दनाक मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हरचंदपुर/रायबरेली। थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार रोडवेज की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *