Breaking News

महाराष्ट्र संकट पर सुप्रीम कोर्ट में जारी सुनवाई, एकनाथ शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में दी 2 अर्जियां

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है और डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई जारी हैं .अल्पसंख्यक धड़े ने अजय चौधरी को चुना विधायक दल का नेता सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील कौल ने कहा, एकनाथ शिंदे को बहुमत से विधायक दल का नेता चुना गया था, अल्पसंख्यक धड़े ने एक बैठक के बाद उन्हें पद से हटा दिया और अजय चौधरी को विधायक दल का नेता चुन लिया।

सु्प्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र संकट पर सुनवाई जारी है। सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट से सवाल किया है कि आप पहले हाईकोर्ट क्यों नहीं गए। 15 बागी विधायकों की ओर से वरिष्ठ वकील नीरज किशन कौल पेश हुए।

उन्होंने कहा, डिप्टी स्पीकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आलोक में अयोग्यता याचिका पर फैसला नहीं कर सकते। उन्होंने कहा है कि अल्पमत विधायक दल निर्णय ले रहा है।दूसरी याचिका में शिंदे खेमे ने अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्ति को भी चुनौती दी है. इसके साथ ही शिवसेना के सुनील प्रभु को चीफ विहिप के तौर पर नियुक्त किए जाने के फैसले को भी चुनौती दी गई है.

About News Room lko

Check Also

स्वतंत्रता आन्दोलन में क्रातिकारियों का सशत्र विद्रोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान ये याद ...