Breaking News

मरीजों के इलाज पर भारी संकट, दो डॉक्टरों के पॉजिटिव मिलने के बाद दो अस्प्ताल हुए सील

फिरोजाबाद। जिले में कोरोना संक्रमण के चलते आम मरीजों को इलाज मिलने में दुश्वारियां पैदा हो गयीं हैं। चिकित्सकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ग्रामीण इलाकों के दो अस्पतालों को सील कर दिया है। जिसकी वजह से ऐसे मरीज परेशान हैं जिनकी बीमारी साधारण हैं या फिर उन्हें इमरजेंसी इलाज की जरूरत है।

कौन-कौन से अस्पताल हुए सीज

जैसे जैसे कोरोना का कहर बढ़ता रहा है धरती के भगवान (डॉक्टर) भी इस रोग की चपेट में आते जा रहे हैं। जिले के जसराना और एका इलाकों के अस्पतालों में तैनात डॉक्टर्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया था। लिहाज सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक इन दोनों डॉक्टरों को आइसोलेटेड कर दिया गया है। जबकि अन्य स्टाफ को होम कोरन्टीन कर दिया है साथ ही अस्पताल की बिल्डिंग को सैनिटाइज करने के लिए सीज कर दिया गया है।

इलाज न मिलने से मरीज परेशान

जो अस्प्ताल सील हुए हैं उन अस्पतालों में सामान्य तौर पर काफी भीड़ रहती थी। जसराना इलाका तो दुर्घटना बाहुल्य भी है लिहाजा सड़क हादसे में घायल होने वाले मरीजों की संख्या यहां अधिक देखने को मिलती है। इसके अलावा अन्य रोगों से ग्रसित मरीजों को इलाज मिलने में दुश्वारियां पैदा हो गयी हैं। हालांकि यह दावा किया जा रहा है कि जसराना इलाके के मरीजों को शिकोहाबाद के अस्पताल में इलाज दिया जा रहा है।

शिकोहाबाद की दूरी जसराना से करीब 20 किलोमीटर है। यही हाल एका का भी है, यहां भी इलाज का कोई इंतजाम न होने से झोलाछाप डॉक्टरों की पौ बारह हो गयी है।

कब खुलेंगे अस्पताल

दोनों ही अस्पताल बुधवार को सीज किये गए हैं। सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक सैनिटाइजिंग में 72 घंटे का समय लगता है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के दावे को मानें तो जसराना का अस्पताल शनिवार को और एका का अस्पताल रविवार को खुल जायेगा। लेकिन यहां तैनात डॉक्टरों के आइसोलेशन में होने की वजह से अस्पताल खुलने के बाद भी इलाज आसानी से नही मिल पायेगा।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...